Live Bihar CoronaVirus News: बिहार में कोरोना की दूसरी लहर ने तोड़ा रिकॉर्ड, आज लॉकडाउन पर फैसला

जागरण टीम, पटना। बिहार में कोरोना की दूसरी लहर ज्यादा खतरनाक हो गई है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी किए जा रहे आंकड़ों का पैरामीटर रोज नए-नए कीर्तिमान स्थापित कर रहा है। राज्य में 24 घंटे के अंदर मिलने वाले संक्रमितों की संख्या अब सात हजार के पार जा रही है। कोरोना संक्रमितों के लिए किए जा रहे सरकार के इंतजाम बढ़ती चेन को तोड़ने में नाकाफी साबित हो रहे हैं। पिछले 24 घंटे में कोरोना से बिहार में 34 लोगों ने जान गंवा दी है। इसके साथ ही शनिवार को राज्य में पहली बार रिकॉर्ड तोड़ 7870 संक्रमित मिले, इसमें अकेले पटना से 1898 कोरोना पॉजिटिव हैं। कोरोना की पहली और दूसरी लहर में यह संक्रमितों की सबसे बड़ी संख्या है। कोरोना से गया और नालंदा के डीएम के संक्रमित होने के बाद शनिवार को कोरोना से नूरसराय के बीडीओ राहुल चंद्रा की मौत हो गई।

बिहार के लिए आज का दिन अहम
बिहार में भले कोरोना की चेन टूटने का नाम नहीं ले रही हो पर सरकार की ओर से लागू किए गए एहतियात का लोग पालन नहीं कर रहे हैं। मसलन सड़कों पर बिना मास्क और दुकानों पर शारीरिक दूरी तोड़ी जा रही है। ऐसे में बिहार की नीतीश कुमार सरकार रविवार को बड़े फैसले ले सकती है। आज तीसरे दौर की सर्वदलीय बैठक के बाद लॉकडाउन या उससे भी कठोर नियम पर विचार किया जा सकता है। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव शनिवार को ही लॉकडाउन का समर्थन कर चुके हैं। हालांकि उन्होंने इसके लिए जनता को सूचना देने का समर्थन किया है।
06.00 AM:बिहार में शनिवार को 1.20 लाख लोगों ने कोरोना वैक्सीन ली। 1.20 लाख टीकाकरण करने के साथ ही राज्य में वैक्सीन लेने वालों की संख्या 57.83 लाख हो गई। शनिवार को बिहार को वैक्सीन की और 2.60 लाख डोज मिली है। यह सभी कोविशिल्ड के टीके हैं।

अन्य समाचार