दिल्ली में केवल 100 से भी कम ICU बेड, ऑक्सीजन की भी कमी - केजरीवाल

देश और दुनिया की तमाम खबरें के सबसे लेटेस्ट अपडेट्स आप यहां पढ़ सकते हैं. इसमें चुनावी खबरों से लेकर से खेल और बॉलीवुड से अर्थव्यवस्था तक की ताजा खबरें शामिल होंगी. कोरोना वायरस के मामले रोजाना नए रिकॉर्ड बना रहे हैं. देश में एक्टिव केसों की संख्या 16 लाख पार कर गई है. इसी बीच कई राज्यों से ऑक्सीजन और अस्पतालों में बेडों की कमी की खबरें सामने आ रही हैं. देश की इन सभी बड़ी खबरों पर आज हमारी नजर होगी.

दिल्ली में केवल 100 से भी कम ICU बेड, ऑक्सीजन की भी कमी - केजरीवाल
दिल्ली में पिछले 24 घंटों में कोरोना के करीब 25 हजार मामले सामने आए हैं और पॉजिटिविटी रेड 24% से बढ़कर 30% हो गया है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में 100 से भी कम ICU बेड्स बचे हैं और ऑक्सीजन की भी कमी है.सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में 10,000 बेड्स हैं, जिसमें से 1800 बेड्स को कोविड मरीजों के लिए रिजर्व किया गया है.
कोरोना के कारण राहुल गांधी ने पश्चिम बंगाल में चुनावी रैलियां रद्द कीं
कोरोना वायरस के फैलते संक्रमण को देखते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पश्चिम बंगाल में अपनी सभी चुनावी रैलियों को रद्द कर दिया है. उन्होंने ट्वीट कर ये जानकारी दी.
उत्तराखंड: कोरोना के कारण सरकार ने रद्द कीं 10वीं बोर्ड परीक्षाएं
उत्तराखंड सरकार ने 10वीं बोर्ड परीक्षाओं को रद्द कर दिया है. राज्य के शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने कहा कि कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्टेट बोर्ड की 10वीं परीक्षाओं को रद्द किया गया है. वहीं, 12वीं बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है.
वाराणसी में कोविड स्थिति पर बैठक करेंगे पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में कोविड की स्थिति को लेकर आज 11 बजे एक बैठक करेंगे. इस बैठक में डॉक्टर्स, स्थानीय प्रशासन और वरिष्ठ अधिकारी शामिल होंगे.
भारत में रोज बन रहे कोविड के रिकॉर्ड, फिर एक दिन में 2.61 लाख केस
भारत में कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. देश में कोरोना से हालात इतने बुरे हैं कि रोजाना 2 लाख से ऊपर केस दर्ज हो रहे हैं. पिछले एक दिन में कोविड के 2.61 लाख केस सामने आए और 1501 लोगों की मौत हो गई.
कोरोना वायरस: अब तक 26.65 करोड़ सैंपल की जांच
भारत में कोरोना वायरस के लिए अब तक 26.65 करोड़ सैंपल की जांच की जा चुकी है. इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR) के मुताबिक, 17 अप्रैल को 17 लाख सैंपल की जांच की गई.
दिल्ली में वीकेंड, उत्तर प्रदेश में एक दिन का लॉकडाउन
कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली में वीकेंड लॉकडाउन लगाया गया है. वहीं, उत्तर प्रदेश में आज एक दिन का लॉकडाउन है. यूपी में केवल रविवार को लॉकडाउन लगाया गया है.
दिल्ली: हरिद्वार कुंभ से लौट रहे लोगों के लिए 14 दिन का होम क्वॉरन्टीन अनिवार्य
हरिद्वार के कुंभ मेले से दिल्ली लौट रहे लोगों को 14 दिन के लिए होम क्वॉरन्टीन में रहना होगा. दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (DDMA) ने श्रद्धालुओं के लिए होम क्वॉरन्टीन अनिवार्य कर दिया है.
DDMA के आदेश के मुताबिक, 4 से 18 अप्रैल तक कुंभ मेले में शामिल होने वाले दिल्लीवासी, और वो लोग जो 30 अप्रैल तक कुंभ में शामिल होंगे, उन्हें अपना नाम, दिल्ली में पता, आईडी प्रूफ और आने-जाने की तारीख दिल्ली सरकार के पोर्टल पर देनी होगी.
छत्तीसगढ़: रायपुर के अस्पताल में आग, 5 लोगों की मौत
छत्तीसगढ़ के रायपुर में एक अस्पताल में आग लगने से पांच लोगों की मौत हो गई. एडिशनल एसपी ने बताया कि बाकी मरीजों को दूसरे अस्पताल में शिफ्ट किया गया है और मामले की जांच जारी है.

अन्य समाचार