ये कैसा कोरोना टेस्ट? 19 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव बता गांव में बैरिकेडिंग की, बाद में 17 निकले निगेटिव

नाम-सुनीता कुमारी, उम्र-45 साल। ग्राम-नेहालपुर। आठ अप्रैल को इनकी कोरोना जांच हुई थी। जांच के छह दिन बाद 14 अप्रैल को जिला प्रशासन की ओर से जारी सूची में इन्हें पॉजिटिव बताया गया। 16 अप्रैल को सुनीता कुमारी के मोबाइल पर मैसेज आया कि आरटीपीसीआर जांच में वे निगेटिव हैं। ऐसे 17 लोग हैं। आठ अप्रैल को गांव के सौ लोगों का सैंपल लिया गया था। 14 अप्रैल को नेहालपुर के 19 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी थी। 

इसके दो दिन बाद 16 अप्रैल को गांव के 17 लोगों के मोबाइल पर मैसेज आया कि आरटीपीसीआर की उनकी रिपोर्ट निगेटिव है। 15 अप्रैल को माइकिंग की गयी। लोगों से कहा गया कि वे अपने-अपने घरों में रहें। गांव में जानेवाली मुख्य सड़कों को बांस से घेर कर बैरिर्केंडग कर दी गयी। गांव को सैनेटाइज भी किया गया। इनमें से दो लोगों की तबीयत खराब होने के बाद उन्हें मगध मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। 
रविवार को नेहालपुर में लोगों की एंटिजन किट से जांच होगी। शनिवार के लिए पहले से स्थान निर्धारित था।  हर दिन केवल 200 किट ही उपलब्ध कराया जाता है। नेहालपुर के ग्रामीणों की जो रिपोर्ट आयी है, उसमें आशंका है कि ऑपरेटर से चूक हुई है। दुबारा से जांच के बाद संशय समाप्त हो पाएगा।   -बलजीत रजक, स्वास्थ्य प्रबंधक 

अन्य समाचार