Bihar News: मुजफ्फरपुर में पीएम केयर कोविड अस्पताल जल्द शुरू होगा : सांसद

मुजफ्फरपुर अमरेंद्र तिवारी : कोरोना को संक्रमण बिहार के मुजफ्फरपुर में भी तेजी से बढ़ता जा रहा है। यहां लगातार बढ़ते कोरोना संकट को देखते हुए सांसद अजय निषाद ने पीएम केयर कोविड अस्पताल पताही को फिर से चालू कराने की पहल कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि लोगों जल्द सुविधाएं मिलने लगेगी। कोरोना संकट के बीच भारतीय रक्षा अनुसंधान परिषद की ओर से संचालित पीएम केयर कोविड अस्पताल के संचालन की कवायद चल रही है। सांसद अजय निषाद ने कोरोना के दूसरे कहर से बचाव के लिए अस्पताल को चालू कराने की मांग की है।

500 बेड का चल रहा था अस्पतल
सांसद ने बताया कि पिछली बार उनकी पहल पर 500 बेड का चलंत अस्पताल सितंबर 2020 में शुरू हुआ और फरवरी 2021 तक चला। इस बीच तमाम मरीजों की इलाज चलता रहा, लेकिन धीरे-धीरे कोरोना संक्रमण कम हुआ उसके बाद अस्पताल बंद हो गया। लेकिन एक बार फिर उस अस्पताल की जरूरत है। सांसद ने कहा कि उनको उम्मीद है कि एक से दो सप्ताह के अंदर अस्पताल शुरू हो जाएगा। अस्पताल चालू हो इसके लिए वह रक्षा मंत्रालय के अधिकारियों से संपर्क बनाए हुए हैं। वहां से जो भी फीडबैक मांगा जा रहा है। उसको यहां से दे रहे हैं। इस आपदा के दौर में वह जनता के साथ खड़े हैं।
जिलाधिाकरी से लिया इलाज पर फीडबैक
जिलाधिकारी प्रणव कुमार से कोरोना के इलाज व ऑक्सीजन की व्यवस्था पर बातचीत की। सांसद ने बताया कि ऑक्सीजन व दवा की कमी को दूर करने के लिए हर स्तर पर पहल हो रही है। वह खुद प्रतिदिन इलाज व दवा को लेकर वरीय अधिकारी के संपर्क में है । कहा, मास्क का उपयोग करें बिना जरूरी काम के बाहर नहीं निकले। खुद बचे वह दूसरे को भी बचाए। इस महामारी में बचाव ही सबसे बड़ा उपाय है ।

अन्य समाचार