नीतीश के मंत्री ने दिया अपने आवास को आइसोलेशन सेंटर बनाने का प्रस्ताव, सरकार से की ये मांग

बिहार में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। इससे सरकार के साथ ही प्रशासन भी परेशान है। पिछले 24 घंटे में आठ हजार के लगग नए मामले सामने आए हैं। बिगड़ती स्थिति को देखते विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और कैबिनेट मंत्री मुकेश साहनी ने राज्य में पूर्ण लॉकडाउन लगाए जाने की अपील की है।

महाराष्ट्र के बदतर हालातों का उदाहरण देते हुए मुकेश साहनी का कहना है कि राज्य में हालात बेकाबू होने से पहले पूर्ण लॉकडाउन को लागू किया जाना चाहिए। उन्होंने अपने सरकारी आवास को आइसोलेशन सेंटर बनाने का प्रस्ताव दिया है।
साहनी का कहना है कि राज्य सरकार मेरे विभाग के तहत आने वाले 1137 पशु चिकित्सक, 50 एंबुलेंस वैन और बिहार पशु विज्ञान विश्वविद्यालय भवन का उपयोग आइसोलेशन केंद्र बनाने के लिए करे। मेरे सरकारी आवास का भी आइसोलेशन केंद्र के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है।
बता दें कि साहनी ने कोरोना को लेकर की गई सर्वदलीय बैठक में यह प्रस्ताव दिया था। इसी बैठक में राजद नेता तेजस्वी यादव ने अपना पक्ष रखते हुए राज्य में वीकेंड लॉकडाउन लगाने की मांग की थी। उन्होंने प्रमंडल में डेडीकेटिड कोविड अस्पताल बनाया जाने और डोर टू डोर वैक्सिनेशन करने का भी सुझाव दिया था।
सर्वदलीय बैठक खत्म होने के बाद सीएम नीतीश कुमार ने बढ़ते मामलों पर चिंता जाहिर की थी और कहा था कि जिलों के जिलाधिकारी और एसपी के साथ बैठक करेंगे। इसके बाद ही जरूरी फैसला लिया जाएगा और मीडिया को इसकी जानकारी दी जाएगी।

अन्य समाचार