कोरोना संक्रमित महिला की सदर अस्पताल में मौत

बांका। सुबह के दस बजे हैं। सदर अस्पताल मुख्य गेट पर ग्रील के पास कोरोना सैंपलिग का काम चल रहा है। रैपीड टेस्ट कीट से जांच हो रही है और मिनट भर में मरीज की रिपोर्ट भी आ रही है। पॉजिटिव रिपोर्ट आते ही कई मरीज सदमे में जमीन पर लेट जा रहे हैं। एक, दो, तीन, चार, 10, 20, 30..संक्रमित की संख्या लगातार बढ़ रही है।

जांच करने वाले मेडिकल कर्मी भी इतनी संख्या में पॉजिटिव निकलने पर आपा खो रहे हैं। टेस्टिग सेंटर पर दिन भर इसी तरह अफरातफरी का माहौल रहा। इमरजेंसी वार्ड के पास नया टोला की एक अधेड़ महिला बेड पर लेटी है। बताया गया कि शनिवार रात ही हालत बिगड़ने पर महिला को अस्पताल लाया गया था। वह कोरोना पॉजिटिव थी। इसके बाद उसे भागलपुर रेफर कर दिया गया, लेकिन देर रात भागलपुर अस्पताल में उस महिला को बेड नहीं मिला। स्वजन हारकर उसे वापस बांका अस्पताल ले आए। यहां बचा पाना चिकित्सकों के बस की बात नहीं थी। उसका ऑक्सीजन लेवल 60 से भी कम हो गया था। अंतत: दोपहर के वक्त तड़प-तड़प कर महिला की जान चली गई। खबर यह कि महिला के पति भी कोरोना पॉजिटिव हैं। रविवार रात भी अमरपुर अस्पताल से एक ऐसा ही मरीज सदर अस्पताल पहुंचा है। उसका ऑक्सीजन लेवल भी 60 चला गया है।
-------------------
गोरबा के प्रधानाध्यापक की कोरोना से मौत
काल कोरोना के बवंडर रूप के बीच बांका में प्राथमिक विद्यालय गोरबा के प्रधानाध्यापक अजय कुमार के मौत की खबर है। बीपीएससी 99 बैच के शिक्षक बढ़ौना गांव के रहने वाले हैं। मौत के खबर के बाद प्रशासन ने बढ़ौना को कंटेनमेंट जोन बना दिया है। उनकी पत्नी भी शिक्षिका हैं तथा बीमार हैं। इससे गांव में हड़कंप मचा हुआ है। दो दिन पूर्व ही बांका में पंजवारा निवासी एक शिक्षक की मौत कोरोना से हो चुकी है।
-------------------
ऑक्सीजन की कमी नहीं, गाइडलाइन का पालन करें सभी : डीएम
डीएम सुहर्ष भगत ने कहा कि जिला में कोरोना संक्रमण का मामला तेजी से बढ़ रहा है। प्रशासन स्वास्थ्य सुविधाओं में लगातार बढ़ोतरी कर रहा है। जिला में ऑक्सीजन सिलेंडर की कोई कमी नहीं है। कोविड केयर वार्ड में अभी 10 संक्रमित का ईलाज चल रहा है। आमलोग भी सरकार की नई गाइड लाइन का अनुपालन कर कोरोना से लड़ाई में साथ दें। नाइट क‌र्फ्यू का बांका में सख्ती से पालन कराया जाएगा। कोई धार्मिक आयोजन नहीं होगा। शादी और श्राद्ध में 100 से अधिक लोगों के शामिल होने पर प्रशासन कार्रवाई को मजबूर होगा। विस्तृत गाइड लाइन जारी किया जा रहा है। आम लोग घरों से निकलने से बचे और हमेशा मास्क का प्रयोग करें।
---------
गोकुला में कोरोना संक्रमित की मौत
संसू, बौंसी, बांका : बेकाबू कोरोना अब लोगों के जान के पीछे पड़ गई है। रविवार रात बौंसी रेफरल अस्पताल में भी एक कोरोना संक्रमित की मौत हो गई है। जानकारी के अनुसार गोकुला गांव के एक 62 वर्षीय व्यक्ति की शाम को तबीयत बिगड़ने पर जांच के लिए अस्पताल लाया गया। जांच में उसका उसका ऑक्सीजन लेवल काफी डॉउन था। चिकित्सक ने देखते ही उसे भागलपुर रेफर कर दिया। लेकिन भागलपुर ले जाने से पहले ही उसकी जान चली गई। मौत के बाद चिकित्सक से लेकर कोई चिकित्सा पदाधिकारी कुछ भी बताने से मुकर गए। स्वजनों ने बताया कि दो पहले ही जांच में वे कोरोना पॉजिटिव निकले थे। होम आइसोलेशन में भी रविवार शाम को तबीयत बिगड़ गई। जिसके बाद अस्पताल लाया गया था। इस मौत के बाद देर रात तक बौंसी अस्पताल में अफरातफरी मची हुई है। वहीं रविवार को बौंसी अस्पताल की जांच में दो नया कोरोना संक्रमित सामने आया है।

अन्य समाचार