कोरोना संक्रमित महिला को किसी अस्पताल ने किया भर्ती, इलाज के इंतजार में हुई मौत

वैश्विक कोरोना का कहर अब ग्रामीण इलाकों में भी अपना पैर पसारने लगा है। रोहतास जिले के प्रखंड क्षेत्र के मयूरडिहरा की निवासी रीता देवी की मौत कोरोना से हो गई। बताया जाता है कि उक्त महिला का कोचस अस्पताल में वैक्सिन देने के दौरान जांच की गई थी। जिसमें उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।

परिजनों का कहना है कि महिला की स्थिति बिगड़ने पर हम इलाज के लिए वाराणसी भागे। लेकिन अस्पतालों ने भर्ती करने से मना कर दिया। इसके बाद भभुआ से सासाराम तक दौड़ लगाई गई। लेकिन किसी अस्पताल ने महिला को भर्ती करना उचित नहीं समझा। अंतत: परिजन महिला को इलाज के लिए नारायण मेडिकल कॉलेज, जमुहार पहुंचे। लेकिन भर्ती होने से पूर्व ही महिला की मौत हो गई।
इस तरह से प्रखंड में इस साल कोरोना से मौत का आंकड़ा दो पर पहुंच गया है। इसे लेकर लोगों में दहशत का माहौल है। कोचस राजकीय अस्पताल के चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. विजय कुमार व डॉ. के पी सिंह के नेतृत्व में चिकित्सकों की एक टीम उक्त गांव में जांच के लिए भेजी। 
जांचोपरांत एंटीजन किट से आठ लोग संक्रमित पाए गए हैं। इसमें तीन परिजनों सहित मृतक के पड़ोसी शामिल हैं। जिन्हें होम आइसोलेट कर दवा और इससे सबंधित अन्य सुविधाएं मुहैया कराकर संक्रमितों पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा नजर रख रही है। वहीं स्वास्थ्य विभाग की गाइडलाइंस पर अमल करने की बातें कही हैं।

अन्य समाचार