नयाटोला में बढ़ा कोरोना संक्रमण, कंटेनमेंट एरिया घोषित

बांका। कोरोना संक्रमण के तेज रफ्तार ने अब शहरवासियों को बेदम कर दिया है। रोजाना कोरोना का कहर तेज हो रहा है। इसके बीच ही कंटेनमेंट एरिया को सील करने का काम तेज कर दिया गया है।

रविवार को शहर के नयाटोला मुहल्ले में अधिकारियों की टीम ने पहुंचकर सील किया। जानकारी हो कि नयाटोला में तीन कोरोना संक्रमित हैं। यहां पर नगर परिषद की ओर से कोई व्यवस्था नहीं किया गया है। अभी तक एक बार भी ब्लीचिग का छिड़काव तक नहीं किया गया है न ही सेनिटाइज किया जा रहा है। इस वजह से लोगों में आक्रोश है। कई लोगों ने बताया कि सील करने लिए अधिकारी पहुंचे हैं, लेकिन यहां पर कोई व्यवस्था नहीं किया गया है। सील करने वरीय उपसमाहर्ता बलिराम साह, टीओ नवल किशोर यादव, नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी सुमित्रानंदन, सीओ सुजीत कुमार व बांका पीएचसी प्रभारी डॉ. सुनील चौधरी व बजरंग गुप्ता आदि पहुंचे थे। अधिकारियों ने बताया कि इस एरिया में पूर्ण रूप से आवाजाही बंद रहेगी। साथ ही हर वक्त अधिकारी यहां पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लेंगे।
---------
महिला कामगार को गांव में प्रवेश से रोका
संसू, चांदन (बांका): चतराहन के रहने वाली लता मरांडी जब पटना से लौटकर घर वापस आई तो लोगों ने करोना पीड़ित बताकर गांव से ही बाहर अस्पताल की ओर लौटा दिया। लता मरंडी ने बताया कि पटना में मजदूरी करती हूं। करोना महामारी को देखते हुए मुझे ऐसा लगा कि कहीं लॉकडाउन हो गया तो पटना में मेरी परेशानी बढ़ जाएगी। इस कारण समय रहते अपने गांव लौट आई। लेकिन गांव पहुचंने पर लोगों ने मुझे गांव के बाहर ही रोक दिया। काफी आरजू के बाद भी गांव में घुसने से मना किया। यहां तक कि परिवार जनों ने भी सीधे अस्पताल आने को कहा। अस्पताल पहुंचने पर लता मरांडी ने करोना की जांच कराई। जांच में रिपोर्ट नेगेटिव पाया गया और फिर पुन: उसे करोना के प्रमाण पत्र का सबूत लेकर जब गांव पहुंची तब जाकर उसे गांव वालों ने शरण दिया। तब वह अपने घर जा सकी।

अन्य समाचार