Bihar Crime: गया में दो ट्रकों में नीचे तहखाना बना ले जाया जा रहा गांजा बरामद, चालक गिरफ्तार

गया, जागरण संवाददाता। Bihar Crime गया के डोभी स्थित सुरजमण्डल के पास उत्पाद विभाग (Excise Department) ने जांच के दौरान ट्रक से 350 किलोग्राम गांजा (Hemp) बरामद किया। ट्रक में नीचे चैंबर बनाकर गांजा रखा गया था। ट्रक के चालक को गिरफ्तार कर लिया गया। रामगढ़ से आगरा को जा रहे एक अन्‍य ट्रक से भी 150 किलोग्राम गांजा बरामद किया गया। उस ट्रक के चालक को भी गिरफ्तार कर लिया गया।

ट्रक में बने तहखाना से मिला 350 किलो गांजा
मिली जानकारी के अनुसार झारखंड की ओर से आ रहे एक ट्रक को उत्‍पाद विभाग की टीम ने समेकित जांच चौकी के पास रोका। वैशाली के भगवानपुर थाना के रघुनाथपुर गांव के निवासी ट्रक चालक लाल बाबू साहनी ने कोई भी गलत समान होने से इनकार किया, लेकिन उत्पाद विभाग ने ट्रक को खाली कराकर जांच की तो 350 किलाग्राम गांजा मिला। उत्पाद विभाग ने मौके पर उपस्थित चालक को गिरफ्तार कर लिया।
दूसरे ट्रक से भी 150 किलो गांजा बरामद
दूसरी ओर रामगढ़ से आगरा को जा रहे एक ट्रक से भी उत्पाद विभाग ने 150 किलोग्राम गांजा बरामद किया। गांजा छोटे-छोटे पैकेट में बोरी में भरकर ले जाया जा रहा था। जांच के दौरान ट्रक को खाली पाया गया, लेकिन जब ट्रक की बॉडी के नीचे के चदरे को हटाया गया तो तहखाना बना मिला। उसमें गांजा रखा था। इस मामले में भी ट्रक का चालक गिरफ्तार कर लिया गया। उसने बताया कि गांजा झारखंड के रामगढ़ के पास से लादा गया था तथा उसे उत्तरप्रदेश के आगरा ले जाया जा रहा था। उत्तरप्रदेश के बदायूं जिला के उसवा थाना स्थित न्यारी गांव के गोविंद और असधरमई गांव के वीरेश को गांजा तस्‍कर के रूप में चिह्नित किया गया।
उत्‍पाद आयुक्‍त ने बरामदगी की पुष्टि की
उत्पाद विभाग के सहायक आयुक्त प्रेम प्रकाश ने दोनों बरामदीग की पुष्टि करते हुए बताया कि शराब और अन्य प्रतिबंधित समानों को पकड़ने के लिए समेकित जांच चौकी सुरजमण्डल पर उत्पाद विभाग की तैनाती की गई है। इसकी कार्यप्रणाली को सही रखने के लिए सीसीटीवी कैमरे भी लगाये गए हैं।

अन्य समाचार