कोविड गाइडलाइन का उल्लंघन करने पर भोरे में चार दुकानें हुईंं सील

भोरे। एक संवाददाता।कोरोना गाइडलाइंस का उल्लंघन करने पर भोरे बाजार की चार दुकानों को सील कर दिया गया। इसके साथ ही बिना मास्क के घुमने वाले 13 लोगों से 650 रुपए का जुर्माना भी वसूल किया गया। बताया जाता है कि सीओ जितेंद्र कुमार सिंह, बीडीओ डॉ. संजय कुमार राय व थानाध्यक्ष सुभाष कुमार सिंह भोरे बाजार में कोरोना गाइडलाइंस के अनुपालन की जांच कर रहे थे। इसी दौरान उन्हें कुछ ऐसे दुकानदार भी मिले जो कोविड गाइडलाइन का अनुपालन नहीं कर रहे थे। उनकी दुकानों को तत्काल ही सील कर दिया गया। जिन दुकानों को सील किया गया है उनमें कालीमोड़ व भिंगारी रोड में कृषि भवन के सामने की एक-एक दुकानें व वायरलेस मोड़ के पास जिला परिषद मार्केट की दो दुकानें शामिल हैं। इसके आलावे प्रशासन द्वारा प्रखंड के अलग अलग जगहों पर मास्क चेकिंग अभियान चलाया गया। प्रमुख रूप से भोरे बाजार, काल मोड़, बखरिया, डुमरिया, कोरेयां, महरादेउर, डूमर नरेंद्र, इमिलिया, मथौली, बिलरूआं, सिसई, लालाछापर, कावे, लामीचौर, हुस्सेपुर और लखरांव में मास्क चेकिंग अभियान चलाया गया। इस दौरान बिना मास्क के घुमने पर लोगों जुर्माना भी वसूल किया गया।

----------------------------
भोरे में मिले दो कोरोना पॉजिटिव
भोरे। एक संवाददाता
रेफरल अस्पताल भोरे में बुधवार को हुई जांच में पति-पत्नी की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। इसके साथ ही प्रखंड में एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़ कर 108 हो गयी है। बताया जाता है कि बुधवार को रेफरल अस्पताल भोरे में एंटीजन किट के माध्यम से 11 लोगों का सैंपल लिया गया। जिसमें मोतीपुर के पति-पत्नी की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद दोनों को आइसोलेशन सेंटर हथुआ भेजा जा रहा है।
--------------
थावे में हुई 66 लोगों की कोरोना जांच-पैनल की खबरें
थावे। स्थानीय प्रखंड के कई गांवों में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कोरोना जांच की। चिकित्सा प्रभारी अविनाश कुमार के नेतृत्व में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के लैब टेक्नीशियन नरेंद्र कुमार सिन्हा व अजय कुमार पंडित ने प्रखंड के विदेशी टोला में 15, चितु टोला में 24 व थावे स्टेशन के सामने 27 लोग लोगों की कोरोना जांच की। जिसमें सभी की निगेटिव रिपोर्ट आयी।
---------------------------
बरौली में पांच मिले कोरोना संक्रमित
बरौली। एक संवाददाता
स्थानीय पीएचसी में बुधवार को रैपिड एंटीजन किट से 19 संदिग्धों की कोरोना जांच की। जिसमें पांच लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। संक्रमित मरीज हलुआर, रतन सराय, भड़कुइयां, हाजीपुर व बतरदेह के रहने वाले हैं। अस्पताल सूत्रों ने बताया कि भड़कुइया, कोटवा, प्यारेपुर व बतरदेह गांव में बनाए गए कंटेन्मेंट जोन में भी कई लोगों की जांच की गई। लेकिन, कोई पॉजिटीव नहीं पाया गया। संक्रमित मरीजों को आइसोलेशन सेंटर भेजने की तैयारी की जा रही है।
-------------------------------
मांझा में कोरोना के 41 एक्टिव मरीज
मांझागढ़। एक संवाददाता
स्थानीय प्रखण्ड में कोविड मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। हालांकि, बुधवार को एक भी मरीज जांच में पॉजिटिव नहीं पाया गया। चिकित्सा प्रभारी डॉ. खुर्शीद जमाल ने बताया कि प्रखंड में अभी कुल 41 एक्टिव केस हैं। जिनमें से 11 मरीजों को झझवा आइसोलेशन सेंटर में भेजा गया है। जबकि 30 मरीज होम आइसोलेशन में रखे गए हैं।
-------------------------------
बरौली में कोरोना के 40 एक्टिव मरीज
बरौली। एक संवाददाता
नगर व प्रखण्ड में अब तक कोविड के 43 मरीज मिल चुके हैं। प्रखंड स्वास्थ प्रबंधक खुश्बू कुमारी ने बताया कि अब तक कुल 43 मरीज पाए गए हैं। जिनमें तीन रिकवर कर चुके हैं।

अन्य समाचार