नहीं रुक रही लूट की घटनाएं, पुलिस जांच हुई शिथिल

पूर्णिया। जिले में अपराधी घूम-घूमकर लूट की घटना को अंजाम दे रहे हैं और लोगों की गाढ़ी कमाई पर हाथ साफ कर रहे है। ऐसे अपराधियों पर लगाम लगाने में पुलिस विफल साबित हो रही है। बीते शुक्रवार को शहर के केहाट थाना क्षेत्र के आस्था मंदिर चौक के पास बीकोठी के गल्ला व्यापारी से बदमाशों ने आठ लाख रुपये लूट लिए थे। घटना के बाद अब तक बदमाश पुलिस के पकड़ से दूर है। जबकि लुटेरे बैंक एवं बाजार में रेकी कर आपराधिक वारदात को अंजाम दे रहे हैं।

लूट की घटना को शातिराना ढंग से अंजाम देने में माहिर कोढ़ा गैंग के साथ कुछ स्थानीय युवक भी शामिल हो गये हैं जो हाई स्पीड बाइक लेकर लूट और छिनतई की घटना को अंजाम देते हैं। ऐसे अपराधियों का खुलासा इसलिए नहीं हो पाता है कि घटना के बाद पुलिस की जांच बंद हो जाती है और लूटेरे का मनोबल बढ़ जाता हैं। पुलिस आंकडों पर गौर करें तो वर्षों से लूट के 99 मामले फाइल में लंबित हैं। जांचकर्ता द्वारा रुचि नहीं लेने के कारण मामले का निष्पादन नहीं हो पा रहा है। तीन माह में लूट की हुई 27 घटनाएं::
पूर्णिया में कोरोना के 142 नए मरीज मिले यह भी पढ़ें
जिला में पिछले तीन माह में विभिन्न थाना क्षेत्र में लूट की 27 घटनाएं हुई हैं। किसी भी माह घटना में कमी नहीं आ रही है। जनवरी माह में लूट की नौ, फरवरी माह में नौ और मार्च माह में भी लूट की नौ घटनाएं हुई है। इन घटनाओं में से आधा से अधिक मामले में जांच कार्य शिथिल हो गया है और घटना का अब तक पर्दाफाश नहीं हो पाया है।
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

अन्य समाचार