आमजन की सहायता के लिए भाजयुमो ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

किशनगंज। भारतीय जनता युवा मोर्चा ने जरुरतमंद नागरिकों की सहायता के लिए कोरोना हेल्पलाइन शुरू किया है। यह जानकारी देते हुए भाजयुमो जिलाध्यक्ष गणेश झा ने बातया कि मोबाइल नंबर 7991174707 पर आने वाले कॉल को युवा मोर्चा के कार्यकर्ता खुद देखेंगे। हेल्पलाइन के माध्यम से जांच, दवाओं की उपलब्धता, टीकाकरण और अस्पतालों में भर्ती के संबंध में सहयोग की जाएगी। स्थानीय प्रशासन से समन्वय स्थापित कर सहयोग पहुचाएंगे।

गणेश झा ने बताया कि जब भी जनमानस को प्रभावित करने वाली आपदा आती है तो युवा मोर्चा के कार्यकर्ता सहयोग के लिए तत्पर रहते है। इससे पहले भी कोरोना काल के पहले लहर में भी मास्क वितरण, सूखा भोजन वितरण और जरूरतमंदों के बीच दवा वितरण किया गया था। इस बार भी इस हेल्पलाइन के माध्यम से हर जरूरतमंदों के बीच सहयोग के साथ पहुंचाने का लक्ष्य है। आगामी दिनों में रक्तदान कैंप लगाकर प्लाज्मा डोनेट करने का कार्य बड़े स्तर पर जाने की तैयारी चल रही है। लगातार दूसरे साल नहीं निकाली जा सकी शोभायात्रा, सादगी से मनी रामनवमी किशनगंज । कोरोना काल में लगातार दूसरे साल ऐसा रहा कि रामनवमी के अवसर पर शोभायात्रा नहीं निकाली जा सकी। चौक-चौराहों पर पताका लगाने के बाद मंदिरों में सादगी से पूजा अर्चना की गई। श्रद्धालुओं ने पूजा पाठ व हवन कर परिवार, समाज व देश के कल्याण की कामना की। साथ ही कोरोना संक्रमण से मुक्त करने की प्रार्थना की।
जंगली हाथियों के डेरा डालने से ग्रामीण भयभीत यह भी पढ़ें
कोराना संक्रमण के लगातार बढ़ रहे मामलों को देखते हुए इस साल भी रामनवमी के अवसर निकाली जाने वाली शोभायात्रा को स्थगित कर दिया गया था। हालांकि इससे पहले विश्व हिदू परिषद के सदस्यों ने एसडीएम शाहनवाज अहमद नियाजी से मिलकर रामनवमी के अवसर पर शोभायात्रा निकाले जाने को लेकर आवेदन दिया था। लेकिन एसडीएम ने कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के कारण शोभायात्रा में भीड़ जमा होने की स्थिति को देखते हुए अनुमति देने से साफ इंकार कर दिया। पिछले साल भी कोरोना संक्रमण के कारण रामनवमी शोभायात्रा नहीं निकाली जा सकी थी। रामनवमी के अवसर पर बुधवार को विभिन्न संगठनों के युवकों ने शहर के चौक-चौराहों पर भगवान श्रीराम के पोस्टर बैनर व भगवा रंग के पताका लगाकर माहौल को भक्तिमय बनाने की कोशिश की। इस दौरान मंदिरों में भी कोविड नियमों के पालन को लेकर मंदिर के अंदर प्रवेश वर्जित रहा। श्रद्धालुओं ने मंदिर के मुख्य द्वार पर ही भगवान की पूजा अर्चना की। इस दौरान सुबह से कई मंदिरों में श्रीराम नाम के गीतों से पूरा इलाका गुंजायमान रहा।
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

अन्य समाचार