कोरोना काल में मुनाफाखोरी का शुरू हुआ खेल

किशनगंज। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के खतरे से लोग परेशान है। इस संक्रमण के कारण बाजार में खाद्य पदार्थो की कीमतों में बढ़ोतरी शुरू हो गई है। इस वजह से लोगों का घरेलू बजट असंतुलित हो गया है। कई वस्तुओं की कीमतों में 20 से लेकर 30 फीसद तक की बढ़ोतरी हो गई है। जिसका खामियाजा लोगों को भुगतना पड़ रहा है।

इस समय खुले बाजार में रिफाइन तेल, सरसों तेल, चावल, दाल, मसूर, चना, अरहर और चीनी सहित कई खाद्य सामग्रियों की मांग बढ़ी हुई है। सब्जियों की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है। हरी सब्जियों में 15 रुपये तक की बढ़ोतरी हो गई है। शरीर में इम्युनिटी बनाए रखने के लिए फलों की मांग बाजार में बढ़ी है। इस समय सेव की कीमत 180 रुपये किलो, अंगूर 120 रुपये किलो, केला 35 से 55 रुपये प्रति दर्जन, नारंगी 180 रुपये किलो तक बिक रहे हैं। चावल से लेकर चीनी तक के कीमतों में कीमत में बढ़ोतरी हो गई है। रिफायन तेल की कीमत 155 रुपये प्रति कलो, सरसों तेल 170 रुपये प्रति किलो, चावन 26 रुपये प्रति किलो, मसूर दाल 85 रुपये किलो, चना 65 रुपये प्रति किलो, अरहर 105 रुपये प्रति किलो और चीनी 40 रुपये प्रति किलो की दर से बिक रहा हैं। अगर यही हालात रहे तो कालाबाजारी की संभावना से भी इंकार नहीं किया जा सकता है। कालाबाजारी बढ़ी तो इसका प्रतिकूल प्रभाव लोगों की आमदनी पर पड़ेगा।

--------
खाद्य पदार्थो की कालाबाजारी करने वालों को किसी भी हालात में बख्शा नहीं जाएगा। जो भी दुकानदार खाद्य पदार्थ की कालाबाजारी करेंगे, उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। -- शाहनवाज अहमद नियाजी, एसडीएम।
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

अन्य समाचार