मरीज की मौत के बाद निजी अस्पताल में तोड़फोड़

पेज तीन की लीड

एफआईआर
मौत होने से गुस्साएं परिजनों ने सुबह करीब आठ बजे के करीब अस्पताल परिसर में तोड़फोड़ शुरू कर दी
तोड़-फोड़ के दौरान अस्पताल का काफी नुकसान पहुंचाया गया
एक भर्ती मरीज मखदूम सराय निवासी का मोबाइल भी छिन लिया
20 अप्रैल को सांस लेने की समस्या होने पर भर्ती किया गया था
05 नामजद सहित अन्य कई अज्ञात लोगों के खिलाफ आवेदन
फोटो-02
कैप्शन- शुक्रवार को हुई तोड़फोड़ की घटना के बाद टूटे और बिखरे पड़े सामान।
फोटो-03
कैप्शन- तोड़फोड़ की घटना के बाद पहुंची पुलिस के साथ बातचीत करते आईएमए के सचिव डा शरद चौधरी।
सीवान। निज प्रतिनिधि
शहर स्थित एक निजी अस्पताल में शुक्रवार की सुबह एक मरीज की मौत हो जाने के बाद उसके गुस्साए परिजनों में अस्पताल में जमकर तोड़फोड़ की है। इस घटना के दौरान पूरे इलाके में अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया। तोड़फोड़ की इस घटना में अस्पताल परिसर में लगे फूल लगे कई गमले, फर्नीचर, शीशे व कुर्सियां टूट गयीं। अस्पतमाल शहर के महादेवा ओपी क्षेत्र के विजय हाता डाक्टर्स कालोनी चौक में स्थित है। इधर इस मामले में डॉक्टर की ओर से मरीज के परिजनों के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज करायी गयी है।
बताया जाता है कि लखीचंद मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल में 20 अप्रैल को सांस लेने की समस्या होने पर छपिया बुजूर्ग के हरिश्चद्र यादव को भर्ती कराया गया था। इलाजरत मरीज की तबीयत और बिगड़ते देख बेहतर इलाज को लेकर डॉक्टर ने उसे रेफर कर दिया था। बावजूद इसके परिजन इसी अस्प्ताल में उसका इलाज कराना चाहते थे। इधर शुक्रवार की सुबह मरीज की इलाज के दौरान अचानक मौत हो गयी। मौत होने से गुस्साएं परिजनों ने सुबह करीब आठ बजे के करीब अस्पताल परिसर में तोड़फोड़ शुरू कर दी। अस्पताल प्रबंधन जबतक कुछ समझ पाता काफी देर हो चुकी थी। तोड़-फोड़ के दौरान अस्पताल का काफी नुकसान पहुंचाया गया। तोड़-फोड़ करने वालों की संख्या करीब बीस से 30 बतायी जा रही है। घटना के बाद मौके पर खून के धब्बे दिखायी दे रहे थे। उसे देखकर ऐसा लग रहा था कि तोड़फोड़ के दौरान हिंसक मारपीट भी हुई है। अस्पताल प्रबंधन की ओर से पुलिस को बताया गया कि एक भर्ती मरीज मखदूम सराय निवासी ऐजाज का मोबाइल फोन भी छिन कर हंगामा करने वाले साथ लेते गए।
पांच नामजद सहित कई अज्ञात के खिलाफ दिया आवेदन
तोड़फोड़ की इस घटना की जानकारी अस्पताल प्रबंधन ने पुलिस को दी है। सूचना मिलते ही महादेवा ओपी, नगर थाना, सराय ओपी व मुफस्सिल थाने की पुलिस दलबल के साथ पहुंच गयी। मौके पर पहुंची पुलिस ने घटना की जांच की और आरोपितों की जल्द गिरफ्तारी का आश्वासन दिया। इधर डॉक्टर अभिषेक कुमार यादव ने कृष्णा यादव, उमा यादव, प्रियंसन यादव, प्रीतम यादव व नागेंद्र यादव व अज्ञात लोगों के खिलाफ तोड़फोड़ करने की पुलिस से शिकायत की है।
24 घंटे के भीतर गिरफ्तारी की एआईएमए ने दी चेतावनी
आईएमए के जिला सेक्रेटरी डॉ शरद चौधरी ने इस घटना को लेकर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है। उन्होंने कहा है कि पुलिस यदि आरोपितों की 24 घंटे में गिरफ्तारी नहीं करती है तो अगले दिन से निजी तौर पर मिलने वाली सभी स्वास्थ्य सेवाएं बंद कर दी जाएंगी। कोरोना काल के इस संकट की घड़ी में डॉक्टर अपने जान की परवाह किए बिना मरीजों की सेवा में लगा है। वहीं दूसरी तरफ उसके साथ र्दुव्यवहार किया जा रहा है।

अन्य समाचार