मांझा बीडीओ, पत्नी व पुत्र हुए कोरोना पॉजिटिव

मांझागढ़। स्थानीय प्रखंड के बीडीओ, उनकी पत्नी व पुत्र की कोविड पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद हड़कम्प मच गया है। ज्ञात हो कि मांझा प्रखंड के बीडीओ अजीत कुमार,उनकी पत्नी व दो वर्षीय पुत्र में सामान्य कोविड लक्षण आने के बाद आरटीपीसीआर जांच करायी गयी। जिसमें रिपोर्ट पॉजिटिव पायी गयी। आया है। जांच रिपोर्ट आने के बाद मेडिकल टीम ने बीडीओ, उनकी पत्नी व पुत्र को होम आइसोलेशन में रखा है। उन्होंने पिछले कुछ दिनों में अपने सम्पर्क में आये लोगों से कोविड जांच कराने का आग्रह किया है। वहीं स्वास्थ्य विभाग ने बीडीओ के अन्य परिजनों का भी सैंपल लेकर जांच में भेज दिया। प्रखण्ड के सभी कर्मी भी अपनी कोरोना जांच करा रहे हैं ।

---------------
बरौली में कोरोना संक्रमित 10 मरीज मिले
बरौली। एक संवाददाता
स्थानीय पीएचसी में सर्दी, बुखार व बदन दर्द के 46 मरीजों की कोरोना की जांच की गई। जिसमें 10 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। संक्रमितों में बरौली के 3, भड़कुइयां के 3, रतन सराय 1, सरेया नरेंद्र 1, सरार 1 , पेट बिरेचा गांव के 1 मरीज शामिल हैं। अस्पताल सूत्रों ने बताया कि सभी संक्रमित मरीजों को आइसोलेशन सेंटर भेज दिया गया।
-------------
हथुआ में मिले 37 कोरोना पॉजिटिव
हथुआ। एक संवाददाता
अनुमंडलीय अस्पताल हथुआ में कुल 118 मरीजों की कोरोना जांच रैपिड एंटीजन किट से हुई। जिसमें से 37 कोरोना संक्रमित मरीज पाये गए। इन मरीजों का इलाज व परामर्श डॉक्टरों की निगरानी में चल रहा है। यहां बताते चलें कि हथुआ में प्रतिदिन बड़ी संख्या में कोरोना पॉजिटिव मरीज जांच के क्रम में पाए जा रहे हैं। पिछले 11 दिनों में अनुमंडलीय अस्पताल में कुल 331 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। डीएस डॉ. रमेश राम ने कहा कि अस्पताल आने वाले मरीजों का बेहतर इलाज किया जा रहा है।
----------
कैंप में 145 लोगों का लिया गया सैंपल
बैकुंठपुर। प्रखंड के तीन सेंटरों पर शुक्रवार को कोरोना संक्रमण की जांच के लिए 145 लोगों का सैंपल लिया गया। अस्पताल प्रभारी डॉ. अनिल कुमार सिंह ने बताया कि राजापट्टी, हरदिया व सीएचसी में कैंप लगाकर लैब टेक्नीशियन राजन कुमार सिंह, हर्षवर्धन कुमार एवं विवेक कुमार शर्मा ने सैंपल एकत्रित किया। एकत्रित किए गए सैंपल जांच के लिए पटना लैब भेजा गया है। उधर, बैकुंठपुर। समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में शुक्रवार को 290 लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए टीका लगाया गया। अस्पताल प्रभारीने बताया कि स्वास्थय कर्मी आशा कुमारी ने 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों व सरकारी कर्मियों का टीकाकरण किया।
----------------------------------------
पंचायत में जमे रहने का दिया निर्देश
बैकुंठपुर। पंचायत सरकार भवन एवं सामुदायिक भवनों में पदस्थापित कार्यपालक सहायकों व डाटा ऑपरेटरों को अपनी पंचायत में ही जमे रहने का निर्देश दिया गया है। सीओ राकेश कुमार दुबे ने शुक्रवार को हुई बैठक में कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए उक्त निर्देश दिए।

अन्य समाचार