संक्रमित मरीजों के लिए बेलगच्छी में खुला 30 बेड का आइसोलेशन सेंटर

पूर्णिया। कोरोना संक्रमित मरीजों की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए प्रखंड और अंचल प्रशासन ने बेलगच्छी स्वास्थ्य केंद्र में कोरोना पॉजिटिव मरीजों के लिए 30 बेड का आइसोलेशन सेंटर बनाया है। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. एहतामुल हक ने बताया कि क्षेत्र में कोविड-19 के पॉजिटिव मरीजों को 24 घंटे चिकित्सीय सुविधा उपलब्ध कराने के उद्देश्य से आइसोलेशन सेंटर की स्थापना की गई है। जिनमें जरूरी मेडिकल सुविधाएं उपलब्ध कराई गई है। आपातकालीन व्यवस्था के लिए ऑक्सीजन के साथ आवश्यक जीवन रक्षक दवाएं, नेबुलाइजर ऑक्सीमीटर उपलब्ध कराया गया है। यहां चिकित्सकों व पारा मेडिकल कर्मियों का रोस्टर तैयार कर कोविड-19 के मरीजों को निशुल्क चिकित्सा व्यवस्था करवाई जा रही है। मरीजों को डिस्पोजेबल थाली और प्लेट में नाश्ता-खाना वे कपड़े प्रशासन द्वारा उपलब्ध कराया जाएगा।


प्रभारी चिकित्सा पदाघिकारी ने बताया कि कोरोना वायरस का यह दूसरा लहर है जो तेजी से फैल रहा है। ऐसे में कोरोना से घबराने की जरूरत नहीं है। बल्कि सावधानियां बरतें एवं पूरे गाइडलाइन को फॉलो करें, इसे नजरअंदाज नहीं करनी चाहिए। हमेशा मास का प्रयोग करें सेनिटाइजर और साबुन का उपयोग करें। हर व्यक्ति यथासंभव अपने और अपने परिवार के बीच में रहें, जरूरत पड़ने पर ही घरों से बाहर निकले। पूर्णिया जिले में कोरोना के 353 नए मरीज मिले
जिले में शुक्रवार को एंटीजन टेस्ट के दौरान 333 संक्रमित मरीज मिले, जबकि आरटी पीसीआर जाच में 20 मरीज संक्रमित पाए गए। 2555 लोगों का एंटीजन टेस्ट किया गया कुल 353 मरीज पॉजिटिव मिले हैं। जिले में शुक्रवार को 3050 लोगों का टीकाकरण हुआ। जिले में संक्रमित सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 1800 के ऊपर पहुंच गई है।
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

अन्य समाचार