कोविड गाइडलाइन का उल्लंघन करने पर भोरे में सात दुकानें हुईं सील

भोरे। कोरोना गाइडलाइंस का अनुपालन सुनिश्चित कराने को लेकर सीओ, जितेंद्र कुमार सिंह और बीडीओ संजय कुमार राय ने शनिवार को विभिन्न बाजारों में घूमकर जांच अभियान चलाया। इस दौरान कोरोना गाइडलाइंस का उल्लंघन करने पर सात दुकानों को सील भी कर दिया। जो दुकानें सील की गईं, उनमें छठियांव, भोरे और सिसई बाजार की एक-एक और हरदिया व कुकुरभुक्का बाजार की दो-दो दुकानें शामिल हैं। इसके साथ ही भोरे बाजार, बखरिया, डुमरिया, कोरेया,छठियांव, हरदिया,काली मोड़,लखरांव, हुस्सेपुर, लामिचौर,लालाछापर, सिसई, मथौली आदि बाजारों में मास्क नहीं पहननेवाले सात लोगों से साढ़े तीन सौ रुपया जुर्माना भी वसूल किया गया। कई लोगों से उठक-बैठक भी कराई गई। दुकानों के आसपास कचरा जमा करनेवाले दुकानदारों से मौके पर ही कचरा जलवाया भी गया।

-------------
स्थानीय प्रशासन भी दिखा सख्त
सिधवलिया । डीएम द्वारा जारी नयी गाइडलाइन का पालन कराने के लिए प्रखंड के पदाधिकारी शनिवार को सख्त दिखे। पदाधिकारियों ने सिधवलिया, महम्मदपुर ,झझवां व बरहिमा आदि बाजारों में जांच अभियान चलाया। इससे दवा,दूध व आपातकालीन वस्तुओं को छोड़कर अन्य सभी दुकानें बंद रहीं। सड़कों व बाजारों में सुनसान जैसी स्थिति रही।
---------------
सप्ताहिक लॉकडाउन को लेकर बैकुंठपुर में पसरा रहा सन्नाटा
बैकुंठपुर। एक संवाददाता
जिला प्रशासन द्वारा घोषित सप्ताहिक लॉक डाउन का बैकुंठपुर में पहले दिन शनिवार को व्यापक असर दिखा। सुबह सात बजे से देर शाम तक सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा। बाजार की दुकानें पूर्ण तक बंद रही। सीओ राकेश कुमार दुबे व थानाध्यक्ष प्रशांत कुमार क्षेत्र में गश्त लगाते रहे। प्रखंड के बाजारों में पुलिस बलों व दंडाधिकारियों की तैनाती भी की गयी है। अधिकारियों ने बताया कि साप्ताहिक लॉकडाउन में सुबह छह बजे से लेकर 11 बजे तक सब्जी व फल की दुकानें खुलेंगी।
-------------
थावे बाज़ार की बंद रही सभी दुकानें
थावे। एक संवाददाता
साप्ताहिक लॉकडाउन के आदेश के बाद शनिवार को थावे में प्रतिबंधित दुकानें नहीं खुलीं। सीओ गंगेश झा ने शुक्रवार की शाम लाउडस्पीकर से किराना दुकान खोलने का आदेश दिया था। लेकिन, एसडीओ उपेंद्र पाल के सख्त निर्देश पर खुली सभी किराना दुकानों को बंद कराया गया। बीडीओ मनीष कुमार सिंह ने बताया कि फल व सब्जी की दुकान को ग्यारह बजे तक ही खोलने का आदेश दिया गया है। जबकि दवा दुकान छोड़कर अन्य सभी दुकानों को बंद रखा गया। इसके अलावा कोई भी दुकान खुलती है तो उसपर कार्रवाई कर सील किया जाएगा।

अन्य समाचार