हथुआ में मिले 35 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज

हथुआ। एक संवाददाता

अनुमंडलीय अस्पताल हथुआ में शनिवार को कुल 128 संदिग्धों की रैपिड एंटीजन किट से कोरोना की जांच की गयी। जिसमें से 35 कोरोना संक्रमित मरीज पाये गए। इन मरीजों का इलाज व परामर्श डॉक्टरों की निगरानी में चल रहा है। यहां बताते चलें कि हथुआ में प्रतिदिन बड़ी संख्या में कोरोना पॉजिटिव मरीज जांच के क्रम में पाए जा रहे हैं। पिछले 12 दिनों में अनुमंडलीय अस्पताल में कुल 366 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। डीएस डॉ. रमेश राम ने कहा कि अस्पताल आने वाले मरीजों की उपलब्ध संसाधनों में बेहतर इलाज किया जा रहा है।
------------------
थावे प्रखंड के छह गांवों में हुई कोरोना जांच
थावे। एक संवाददाता
स्थानीय प्रखंड के छह गांवों में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कोरोना जांच की। चिकित्सा प्रभारी डॉ. अविनाश कुमार के नेतृत्व में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के लैब टेक्नीशियन नरेंद्र कुमार सिंह व अजय कुमार पंडित ने सैंपल कलेक्शन कर जांच की। जिसमें एकडेरवा पंचायत के बगहा सैदा गांव में 24, पंडित के हरपुर गांव में 10, बरारी जगदीश में 49 सहित अन्य गांवों में कुल 83 लोगों की जांच की गयी। जिसमें सभी की रिपोर्ट निगेटिव पायी गयी। मौके पर अन्य स्वास्थ्य कर्मी भी मौजूद रहे।
---------------
बरौली में 92 लोगों का लिया गया सैंपल
बरौली। एक संवाददाता
स्थानीय पीएचसी में कैम्प लगाकर 92 लोगों का सैंपल आरटीपीसीआर जांच के लिए लिया गया। सैंपल को पटना भेजा गया है। बताया गया कि दो दिन बाद रिपोर्ट आएगी। इसके अलावा पीएचसी में रैपिड एंटीजन किट से 10 संदिग्धों की जांच की गयी। जिसमें एक शख्स कोरोना संक्रमित पाया गया। नगर पंचायत के भड़कुइयां गांव निवासी उक्त मरीज को आइसोलेशन सेंटर भेज दिया गया।
-------------
अस्पताल में 110 लोगों का किया गया टीकाकरण
बैकुंठपुर। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बैकुंठपुर में शनिवार को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए 110 लोगों का टीकाकरण किया गया। अस्पताल प्रभारी डॉ. अनिल कुमार सिंह ने बताया कि एक मई से 18 वर्ष के ऊपर सभी लोगों का टीकाकरण किया जाएगा।
---------------------------------------
प्रखंड कार्यालय व अस्पताल कंटेनमेंट जोन में शामिल
बैकुंठपुर। प्रखंड कार्यालय व अस्पताल परिसर को कंटेनमेंट जोन में शामिल किया गया है। सीओ राकेश कुमार दुबे ने बताया कि मनरेगा कार्यालय के एक कर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके अलावा अस्पताल में एक एएनएम संक्रमित हैं। दोनों कर्मियों को होम आइसोलेशन पर रखा गया है ।सरकारी कार्यालयों तक संक्रमण बढ़ने के कारण इन्हें कंटेनमेंट जोन में शामिल किया गया हैं।
---------------------------------------
अस्पताल में 165 लोगों का लिया गया सैंपल
बैकुंठपुर। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बैकुंठपुर में शनिवार को कोरोना संक्रमण के तहत आरटीपीसीआर जांच के लिए 165 लोगों का सैंपल लिया गया। लैब टेक्नीशियन नागेंद्र कुमार ठाकुर, राजन कुमार सिंह व विवेक कुमार शर्मा ने सैंपल एकत्रित किया। एकत्रित किए गए सैंपल जांच के लिए पटना लैब भेजा गया है।

अन्य समाचार