कोरोना से एक की मौत, 127 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले

कोरोना से एक की मौत, 127 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले

सारण जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 3816
हमारे संवाददाता
छपरा। सारण जिले के एक व्यक्ति की कोरोना से मौत हो गयी वहीं रविवार को कुल 127 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले। अब पॉजिटिव मरीजों की संख्या 3816 हो गयी है। जिले में कोरोना एक्सप्रेस की रफ्तार पर ब्रेक नहीं लग रहा है। पिछले एक सप्ताह में मरीजों की संख्या में काफी इजाफा हुआ है। जिला प्रशासन व स्वास्थ्य प्रशासन की पॉजिटिव मरीज मिलने से नींद उड़ गई है। सिविल सर्जन डॉ जनार्दन प्रसाद सुकुमार लगातार जिला वासियों से अपील कर रहे हैं कि वे अपने घरों से न निकलें, भीड़ भाड़ न लगाएं, जरूरत हो तभी कहीं जायें। उन्होंने बताया कि शहरी क्षेत्र, सोनपुर व दिघवारा हॉट स्पॉट कोरोनावायरस को लेकर बनता जा रहा है। सबके लिए चिंता का विषय बना हुआ है। शहर में बढ़ते कोविड-19 मरीजों की संख्या को देखते हुए प्रशासन ने 22 कंटेनमेंट जोन बनाया है। गुदरी राजेंद्र कॉलेज , लेबर चौक के पास, टाउन थाना क्षेत्र में भी कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। एसपी संतोष कुमार ने निर्देश दिया है कि कंटेनमेंट जोन में किसी भी बाहरी व्यक्ति का प्रवेश पूरी तरह से वर्जित है। संबंधित थाने के के पेट्रोलिंग कर रहे पुलिस पदाधिकारी कंटेनमेंट जोन वाले इलाके पर विशेष ध्यान देंगे । मालूम हो कि स्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन की ओर से सारण जिले में 110 कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। 14 दिनों तक इससे जोन में प्रवेश वर्जित कर दिया गया है। उधर, दाउदपुर के बेलदारी गांव में पांच दिन के अंदर आठ लोगों की मौत से ग्रामीणों में दहशत है
सारण के पांच प्रखंड रेड जोन में
स्वास्थ्य प्रशासन व जिला प्रशासन ने फिलहाल जिले के पांच प्रखंडों को कोविड-19 के रेड जोन में रखा है। सिविल सर्जन डॉक्टर जनार्दन प्रसाद सुकुमार कुमार ने बताया कि जिन प्रखंडों को रेड जोन में रखा गया है इनमें छपरा शहर में कोविड-19 के पॉजिटिव मरीजों की संख्या 1266, सोनपुर 495, परसा 236, इसुआपुर में 153, दिघवारा में 207 पॉजिटिव मरीज हैं। उधर सिविल सर्जन ने लोगों से अपील की है कि महामारी को देखते हुए अगर उन्हें कोरोनावायरस का लक्षण है तो अवश्य जांच कराएं और अपना इलाज सुनिश्चित कराएं। उधर पुलिस प्रशासन की ओर से भी एसपी संतोष कुमार ने जिला वासियों से अपील की है कि बिना मास्क लगाए सड़क पर ना चलें। जरूरी हो तभी घर से बाहर निकलें।
जिले में आरटीपीसीआर जांच शुरू
सारण जिले में चार दिनों से बंद आरटी पीसीआर जांच शुरू हो गयी है। पहले रैपिड टेस्ट जांच होती थी। सिविल सर्जन डॉ जनार्दन प्रसाद सुकुमार ने बताया कि अस्पताल और सभी प्रखंडों के प्राथमिक व सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर आरटीपीसीआर जांच रविवार से शुरू हो गयी है ।

अन्य समाचार