हत्यारों की गिरफ्तारी में विफल होने पर थाने का घेराव

फूटा गुस्सा

ग्रामीणों का कहना था कि अगर पुलिस उस दिन मौके पर पहुंच जाती तो युवक की जान बच सकती थी
जीरादेई के थानेदार को निलंबित करने की मांग
त्वरित न्याय देने के आश्वासन पर लोग शांत हुए
02 घंटे तक मैरवा-सीवान मुख्य मार्ग को किया जाम
फोटो-8.रविवार को सीवान-मैरवा मुख्य मार्ग को बांस लगा जाम करते लोग।
फोटो-9. रविवार को जीरादेई थाने पर हंगामा करते नाराज ग्रामीण।
जीरादेई। एक संवाददाता
थाना क्षेत्र के रेपुरा गांव के युवक सिद्धार्थ सिंह की हत्या में शामिल आरोपितों की गिरफ्तारी में पुलिस के विफल होने पर आक्रोशित लोगों ने थाने का घेराव किया। इसके साथ ही मैरवा-सीवान मुख्य मार्ग को जीरादेई चौराहे पर दो घंटे तक जाम रखा। सैकड़ों लोगों के साथ थाने का घेराव कर रहे मृतक के पिता सूर्यभान सिंह का कहना था कि उसके बेटे की हत्या गांव के नामजद लोगों द्वारा इसलिए कर दी गई थी कि उसने जय भीम नहीं बोला था। इस दौरान सैकड़ों की संख्या में पहुंचे ग्रामीणों का कहना था कि पुलिस जानबूझकर अपराधियों को संरक्षण देने में लगी हुई है। ग्रामीणों का आरोप था कि पुलिस चाहती तो उस दिन सिद्धार्थ की जान बच सकती थी। नाराज ग्रामीणों ने थानाध्यक्ष कैप्टन शाहनवाज के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। आक्रेाशित ग्रामीण थानेदार को निलंबित करने की मांग कर रहे थे। कहना था कि अगर पुलिस उस दिन मौके पर पहुंच जाती तो युवक की जान बच सकती थी। इधर थाना पहुंचे ग्रामीण लगातार स्थानीय प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगा रहे थे। थानाध्यक्ष के आरोपितों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने, इसमें शामिल अन्य अभियुक्तों के खिलाफ छापेमारी करने, आरोपितों की जल्द गिरफ्तारी और मृतक को त्वरित न्याय देने के आश्वासन पर जाकर लोग शांत हुए। स्थानीय लोगों का कहना था कि क्षेत्र में एक के बाद एक हो रही आपराधिक घटनाओं के बाद भी पुलिस शिथिल है।
पुलिस ने दो आरोपितों को किया है गिरफ्तार
सिद्धार्थ सिंह की हत्या में शामिल दो आरोपितों को पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार कर लिया है। जिनमें दिनेश राम व सुमित कुमार शामिल हैं। पुलिस का कहना है कि इसमें शामिल अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी के खिलाफ छापेमारी की जा रही है। उसके पिता ने चार लोगों को नामजद किया था। वहीं हत्या की घटना के बाद लोगों में काफी आक्रोश है।
क्या कहते हैं एसपी
एसपी अभिनव कुमार ने बताया कि हत्याकांड में शामिल किसी भी आरोपित को बख्शा नहीं जाएगा। पुलिस इस मामले में लगातार आरोपितों के खिलाफ छापेमारी कर रही है। इलाके में अपराधिक घटनाओं पर भी पुलिस की पैनी नजर है।

अन्य समाचार