दो दिन बाद बाजार खुलते ही उमड़ी खरीदारों की भीड़

पूर्णिया। कोरोना संक्रमण पर शहरी क्षेत्र में रोकथाम के लिए दो दिन बंदी के बाद सोमवार को सभी दुकान व प्रतिष्ठान खुलते ही खरीदारों की भीड़ उमड़ पड़ी। दो दिनों तक शहर में सन्नाटा रहा लेकिन सोमवार को सड़क पर लोगों की आवाजाही बढ़ गई और हर ओर चहल-पहल दिखी। बंदी खुलते ही लोग एक बार फिर संक्रमण के प्रति लापरवाह दिखे।

शहर के लाइन बाजार और भट्ठा बाजार में सबसे अधिक भीड़ रही। इसके अलावा मधुबनी बाजार से लेकर आसपास के छोटे बाजार में भी लोगों की आवाजाही रही। लगन की खरीदारी को लेकर अधिक लोग बाजार पहुंचे थे। शहर के सभी बाजार में सुबह से ही लोगों की आवाजाही होती रही। लगन का सीजन होने के कारण अधिकांश परिवार के सदस्य एकजुट होकर बाजार पहुंचे थे जो शादी समारोह की सामाग्री खरीदारी में जुटे हुए थे।

लगन का सीजन होने के कारण रेडिमेड गार्मेंट्स दुकान पर अधिक भीड़ दिखी। वहीं जूता-चप्पल, ज्वेलरी दुकान सहित सभी दुकान पर ग्राहकों का दिनभर आना-जाना लगा रहा। इस दौरान अधिकांश लोग तो संक्रमण सुरक्षा को लेकर मास्क के प्रति सजग दिखे कितु शारीरिक दूरी के पालन को लेकर लापरवाह बने रहे।
------------------------
चौक-चौराहे पर पुलिस करती रही मास्क जांच::
शहर के सभी चौक-चौराहे पर पुलिस मास्क जांच अभियान को धारदार बनाए रही। आरएनसाह चौक, गिरजा चौक जैसे प्रमुख चौराहे पर पुलिस टीम सक्रिय होकर मास्क जांच अभियान में जुटी रही। सड़क से गुजरने वाले बिना मास्क पहने लोगों का चालान काटा गया। अभी भी कुछ ऐसे लोग हैं जो बिना मास्क पहने सड़क पर निकलकर घूम रहे हैं। संक्रमण सुरक्षा के प्रति ऐसे लापरवाह लोगों की पुलिस खैर लेती रही। पुलिस ने लोगों से कोरोना संक्रमण को लेकर घर में ही रहने की अपील भी की। कोरोना का चेन तभी टूटेगा जब उसका ट्रांसफर दूसरे शरीर में नही होगा। इसके लिए जरूरी है कि लोग घरों में ही रहें तथा निकलें तो पूरी सुरक्षा के साथ। मास्क, फेस शील्ड से चेहरे को अवश्य ढकें ताकि वायरस का प्रवेश नाक के रास्ते शरीर में न हो सके। सामाजिक दूरी का पालन आवश्यक है तथा अपना हाथ साबुन, हैंडवाश या सेनिटाइजर से हमेशा साफ करते रहें।
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

अन्य समाचार