अनुमंडलीय अस्पताल में तीसरे दिन भी तीन कोरोना मरीजों की मौत

पेज चार की लीड

डर का माहौल
अनुमंडलीय अस्पताल में शनिवार व रविवार को भी तीन-तीन कोरोना मरीजों की मौत हुई थी
पीपीई किट पहन अंतिम संस्कार करना होगा
कोरोना से लगातार मौत से लोगों में दहशत
01 महिला व दो पुरूष मृतकों में है शामिल
02 मृतक डीसीएचसी वार्ड में सुबह में भर्ती
फोटो संख्या-16 सोमवार को दरौली के बेल्टारी गांव में कोरोना की जांच करता स्वास्थ्य कर्मी।
महाराजगंज। संवाद सूत्र
मुख्यालय के अनुमंडलीय अस्पताल में तीन कोरोना मारीजों की मौत सोमवार को भी हो गई। दो मृतक अस्पताल के डीसीएचसी वार्ड में सोमवार को सुबह में भर्ती हुए थे। जबकि एक मृतक भर्ती के लिए उसी दिन सुबह लाए गए थे। यह लगातार तीसरा दिन है जब तीन कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है। शनिवार व रविवार को भी तीन-तीन कोरोना मरीजों की मौत हुई थी। यह अजीब विडंबना है कि पिछले दो दिनों की दुखद कहानी तीसरे दिन भी कोरोना के तांडव ने दोहरायी। डॉ. अरुण कुमार ने बताया कि दो मृतक डीसीएचसी वार्ड में भर्ती थे। जिनके गंभीर स्थिति को देखते हुए पटना रेफर किया गया था। जबकि एक मरीज सदर अस्पताल से रेफर होकर आया था। लेकिन, अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती से पूर्व मौत हो गई। उन्होंने बताया कि मृतकों में एक महिला व दो पुरुष शामिल हैं। महिला मृतका मैरवा थाने के लंगड़पुरा गांव के स्व. रामनरेश प्रसाद की 62 वर्षीय पत्नी रजकलिया देवी थी। पुरुष मृतक दरौंदा थाने के शेरपुर गांव के रामनरेश महतो के 45 वर्षीय पुत्र त्रिलोकी महतो थे। जबकि एक अन्य मृतक सीवान शहर के उदयशंकर श्रीवास्तव थे। जिन्हें सीवान से अनुमंडलीय अस्पताल में रेफर किया गया था। लेकिन, रास्ते में उनकी मौत हो चुकी थी। डीसीएचसी की डॉक्टर टीम ने देखते ही मृत घोषित कर दिया। मृतक उदयशंकर श्रीवास्तव की पत्नी अनुमंडलीय अस्पताल के कोविड वार्ड में भर्ती हैं। अस्पताल प्रबंधक देवेंद्र सिंह बघेल ने बताया कि पीपीई किट में शव सौंपा गया। मृतकों के परिजनों को कोरोना गाइडलाइन के अनुसार पीपीई किट पहनकर अंतिम संस्कार करने के लिए बताया जा रहा है। कोरोना से लगातार हो रही मौत से लोगों में दहशत है।
-------
दरौली में मोबाइल वैन टीम ने की संक्रमितों की जांच
दरौली। प्रखंड क्षेत्र में मिले कोरोना संक्रमितों की स्वास्थ्य जांच के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा बनाई गई मोबाइल वैन टीम ने सोमवार को पचबेनिया के बेल्टारी में पांच लोगों के स्वास्थ्य की जांच की। इस दौरान पांच कोरोना संक्रमितों का कोरोना का एन्टीजन टेस्ट किया जिसमें एक की रिपोर्ट निगेटिव आई है। वहीं चालीस लोगों की टीम ने जांच की। जिसमें सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है। कोरोना को जड़ से मिटाने के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव-गांव जाकर लोगों के स्वास्थ्य की जांच कर रही हैं। स्वास्थ्य विभाग ने प्रखंड स्तर पर मोबाइल वैन टीम बनाई हैं। हेल्थ मैनेजर शाहिद आंसारी ने बताया कि कोरोना संबंधित लक्षण वाले लोगों के सैंपल भी लिए जाएंगे। साथ ही पॉजिटिव पाए जाने पर दवा की किट देकर होम आइसोलेट कर दिया जाएगा।
--------
हुसैनगंज हॉस्पिटल के स्टाफ समेत आठ पॉजिटिव
हुसैनगंज। प्रखंड स्थित हुसैनगंज प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में एंटीजन किट से कोरोना जांच के क्रम में आठ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनमें पीएचसी के एक स्टाफ व परिसर में रह रहे चिकित्सा प्रभारी के दो परिजन शामिल हैं। सभी को होम आइसोलेशन के निर्देश दिए गए हैं।
मैरवा में मिले दस पॉजिटिव
मैरवा। सोमवार को 93 एंटीजन टेस्ट किया गया। जिसमें दस नये मरीज मिले हैं। रविवार को 18 मरीज मिले थे। दो दिन में 28 मरीज मिलने के बाद भी अस्पताल में जांच केन्द्र को अलग वार्ड में शिफ्ट नहीं किया जा रहा है।
बसंतपुर में 13 मिले कोरोना से संक्रमित
बसंतपुर। प्रखंड मुख्यालय स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में सोमवार को रैपिड एंटीजन किट से 134 लोगों की जांच हुई। हेल्थ मैनेजर बीके सिंह ने बताया कि जांच में 13 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिसमें से भगवानपुर प्रखंड के भी 3 लोग शामिल हैं। इसके अलावा सारण जिले के भी तीन लोग संक्रमित मिले है। लैब टेक्नीशियन संजय कुमार व चंदन कुमार ने बताया कि आरटी-पीसीआर के लिए भी 20 लोगों के सैंपल लिए गए। दूसरी तरफ प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ.कुमार रविरंजन के नेतृत्व में प्रखंड के सभी टीकाकरण केन्द्रों की मॉनिटरिंग की गई। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में जीएनएम रूपा कुमारी व अन्य एएनएम द्वारा प्रखंड के चार केन्द्रों पर समाचार लिखे जाने तक 240 लोगों को वैक्सीन दिया गया था।
-----------------
दरौंदा में तीन संक्रमित पाए गए
दरौंदा। कोविड 19 के संक्रमण की जांच के दौरान सोमवार को तीन लोग संक्रमित पाए गए है। सोमवार को पीएचसी दरौंदा में 101 लोगों की कोविड 19 के संक्रमण की जांच की गई। जांच के दौरान कोड़र, करसौत व दरौंदा के एक-एक लोग संक्रमित पाए गए। सभी संक्रमित को होम क्वारन्टीन किया गया है।
------------
हसनपुरा में 257 का हुआ टीकाकरण
हसनपुरा। प्रखंड के विभिन्न पंचायतों में बीडीओ डॉ. दीपक कुमार के निर्देश पर व प्रभारी चिकित्सा प्रभारी डॉ. अभय कुमार के नेतृत्व में कोविशील्ड का टीकाकरण किया जा रहा है। जो कि पिछले कई दिनों से 45 वर्ष से ऊपर के सभी लोगों को यह टीका दिया जा रहा है। ताकि इस वैश्विक महामारी से बचा जा सके। इस टीकाकरण अभियान के तहत सोमवार को 450 कोविशील्ड वैक्सीन क्षेत्र में उपलब्ध करवाया गया था। जहां 257 लोगों को ही टीका पड़ा।
-----------
कौसड़ के एक बुजुर्ग की कोरोना से मौत
रघुनाथपुर। प्रखंड के कौसड़ गांव के एक बुजुर्ग की सोमवार को कोरोना से मौत हो गयी। बुजुर्ग का 18 अप्रैल को एंटीजन किट से कोरोना जांच हुआ था, जिसमें वह पॉजिटिव पाया गया था। साथ में बुजुर्ग की पत्नी ने भी उसी दिन जांच करवायी थी। जिसमें पत्नी भी पॉजिटिव थीं। तब से दोनों ही इलाजरत थे। सोमवार को जैसे ही बुजुर्ग की मौत की खबर आयी,पूरे गांव में हड़कंप मच गया। काफी सावधानी बरतते हुए परिजनों ने मृतक का अंतिम संस्कार कर दिया।
-------------

अन्य समाचार