पारिवारिक कलह में विवाहिता की हत्या, ससुराल वाले फरार

मांझी थाना क्षेत्र के नटवर गोपी गांव की घटना

मांझी। एक संवाददाता
मांझी थाना क्षेत्र के नटवर गोपी गांव में परिवारिक कलह के कारण कथित रूप से ससुराल वालों ने 36 वर्षीय महिला की गला दबाकर हत्या कर दी। घटना के बाद ससुराल वाले घर छोड़कर फरार बताए जाते हैं। घटना के संबंध में मृतका के भाई अलाउद्दीन ने बताया कि रिविलगंज थाना क्षेत्र के गोदना निवासी अदालत मियां की पुत्री शुभतारा खातून की शादी अठारह वर्ष पूर्व मांझी थाना क्षेत्र के नटवर गोपी गांव निवासी कादिर मियां के साथ हुई थी। शुभतारा को तीन पुत्र व एक पुत्री है। शादी के बाद लंबे समय तक तो सब कुछ ठीक-ठाक चलता रहा लेकिन कुछ सालों बाद अचानक परिवारिक कलह बढ़ गया। कलह के कारण पति शुभतारा के साथ बराबर मारपीट किया करता था। इसकी शिकायत मिलने पर कई बार मायकेवाले आ कर समझा बुझा कर चले जाते थे। लेकिन इधर कुछ दिनों से पति द्वारा पत्नी के साथ अक्सर मारपीट किया जाने लगा। मारपीट में पति के परिवार वाले भी उसका साथ देने लगे। कई बार तो पति द्वारा हत्या कर दिए जाने की तक की धमकी भी दी गई।
पति ने मायके वालों को फोन पर दी सूचना
सोमवार की सुबह पति कादिर मियां द्वारा फोन करके अपने ससुराल वालों को यह सूचना दी गई कि तुम्हारी बेटी कल रात सोई तो सोई ही रह गई है। सूचना मिलते ही मृतका का भाई अपने पड़ोसियों के साथ नटवर गोपी पहुंचा तो यहां का माजरा देख सभी सन्न रह गए। घर के सबसे ऊपरी मंजिल पर रखे एक खाट पर शव पड़ा हुआ था। शव के ऊपर डाले गए चादर को हटा कर जब देखा गया तो उसके गर्दन पर काला निशान पाया गया। इससे प्रतीत हो रहा था कि महिला की गला दबा कर हत्या की गई है। हालांकि कई पड़ोसियों ने दबी जुबान इसे आत्महत्या का मामला बताया। अलाउद्दीन ने तुरंत मांझी थाना पहुंचकर घटना की पूरी जानकारी दी।
पुलिस ने शव को कब्जे में किया
सूचना मिलते ही एसआई शिवनाथ राम एवं एएसआई गयूर अली असद दल बल के साथ पहुंचकर शव को अपने कब्जे में ले लिया तथा पोस्टमार्टम के लिए छपरा भेज दिया। इधर नटवर गोपी पहुंचे मृतिका के मायके वालों का रो-रो कर बुरा हाल था। मृतका की मां ने रोते-रोते कहा कि कलियुगी दामाद ने आखिरकार मेरी बेटी को मार ही डाला। उधर पुलिस के पहुंचने से पहले ही ससुराल वाले घर छोड़कर फरार हो गए थे। भाई अलाउद्दीन ने मांझी थाने में एक प्राथमिकी दर्ज कराकर अपने बहनोई तथा उसके माता पिता समेत कुल पांच लोगों को नामजद किया है। पुलिस नामजद अभियुक्तों की गिरफ्तारी में जुट गई है। घटनास्थल पर मुखिया परमहंस प्रसाद गोंड़, पूर्व मुखिया दलन प्रसाद यादव तथा माकपा नेता रमेश प्रसाद यादव सहित बड़ी संख्या में आसपास के ग्रामीण मौजूद थे।

अन्य समाचार