पिकअप के धक्के से स्कूटी सवार भाई-बहन की मौत

पेज पांच की लीड

मातम
जिला मुख्यालय की तरफ से जा रही तेज गति की अनियंत्रित पिकअप वैन ने जोरदार ठोकर मार दी
दोनों भाई-बहन स्कूटी से समरदह हाईस्कूल आए थे
गांव बगल में होने से घर व आसपास के लोग पहुंच गए
10 बजे के आसपास कन्हौली के निकट दुर्घटना
02 घंटे तक आक्रोशित लोगों ने किया सड़क जाम
फोटो-07 कैप्सन-मंगलवार को दुर्घटना के बाद घटनास्थल पर जुटी भीड़।
बसंतपुर। एक संवाददाता
सीवान-शीतलपुर स्टेट हाईवे-73 पर थाना क्षेत्र के कन्हौली पुल के पास मंगलवार की सुबह तेज गति से जा रही अनियंत्रित पिकअप वैन ने स्कूटी सवार भाई-बहन को रौंद दिया। घटनास्थल पर ही दोनों की मौत हो गई। घटना के बाद चालक वाहन सहित फरार हो गया। इससे आक्रोशित लोगों ने शव, स्कूटी व बांस सड़क पर रख हाईवे पर आवागमन ठप कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस व प्रशासनिक अफसरों की पहल से लगभग दो घंटे बाद मार्ग पर यातायात बहाल हुआ। पुलिस ने दोनों शवों का पंचनामा बना पोस्टमार्टम में सदर अस्पताल भेज दिया है। मृतकों में सरेयां श्रीकांत गांव के अलाउद्दीन मियां का 19 वर्षीय बेटा नुरशेद आलम व उसकी चचेरी बहन असमुद्दीन मियां की 18 वर्षीया बेटी रेशमा खातून थी। प्राप्त जानकारी के अनुसार दोनों स्कूटी से समरदह हाईस्कूल आए थे। घर लौटने के क्रम में साढ़े 10 बजे के आसपास कन्हौली पुल के नजदीक जिला मुख्यालय की तरफ से जा रही तेज गति की अनियंत्रित पिकअप वैन ने जोरदार ठोकर मार दी। घटना के बाद युवक जहां सड़क पर कुछ दूर जा गिरा, वहीं लड़की स्कूटी में ही चिपक गई। पल भर में दोनों की मौत हो गई। घटनास्थल का दृश्य रोंगटे खड़े करने वाला था। इसके बाद आसपास के लोग जुटने लगे। गांव बगल में होने से घर व आसपास के लोग भी पहुंच गए।
परिजनों को सरकारी सहायता उपलब्ध कराएंगे
लोगों ने मृतकों को उचित मुआवजा व वाहन चालक पर कार्रवाई की मांग करते हुए सड़क जाम कर दिया। घटना की सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष राकेश कुमार घटनास्थल पर पहुंचे। लोगों को समझाने का प्रयास किया। बाद में सीओ सुनील कुमार भी पहुंचे व लोगों को आश्वासन दिया कि परिजनों को सरकारी सहायता उपलब्ध कराई जाएगी। इसके बाद आक्रोशित लोग शांत हुए व शवों को पोस्टमार्टम में भेजा गया। लगभग दो घंटे तक हुए सड़क जाम के कारण सड़क के दोनों ही तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई।
पिता की कन्हौली बाजार पर सैलून की दुकान
दुर्घटना के बाद दोनों ही घरों में मातम पसरा है। मृतक नुरशेद आलम के पिता की कन्हौली बाजार पर सैलून की दुकान है। इकलौता बेटा नुरशेद भी पिता के काम में हाथ बंटाता था। ग्रामीणों ने बताया कि मृतक रमजान के पाक महीने में एक माह तक रोजा भी रखता था। ग्रामीण इस बात की चर्चा कर रहे थे कि पिकअप चालक की लापरवाही ने दो जिंदगियों को पल भर में मौत की नींद सुला दिया। अलाउद्दीन मियां के बुढ़ापे की लाठी भी छीन ली। गांव के लोग इस घटना को लेकर मर्माहत हैं।

अन्य समाचार