कोरोना संक्रमण से मुखिया समेत ग्यारह लोगों की मौत

पेज चार की लीड रिवाईज

हड़कंप
ग्यारह मौतें मंगलवार की रात से लेकर बुधवार के शाम तक हुई है, सभी मृतक अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती थे
रेफर करने के बाद भी नहीं ले जा रहे थे परिजन
पचरुखी के पिपरा पंचायत के मुखिया ने दम तोड़ा
01 सौ 34 लोगों की बसंतपुर में रैपिड एंटीजन किट से जांच
फोटो- 13 बुधवार को रेडक्रास में एक महिला की जांच करता स्वास्थ्यकर्मी।
महाराजगंज। संवाद सूत्र
मुख्यालय के अनुमंडलीय अस्पताल में कोरोना का कहर जारी है। बेकाबू हो चुके कोरोना के संक्रमण से मुखिया समेत ग्यारह लोगों की मौत हो गई। अस्पताल में भर्ती कोरोना का संक्रमण रोगियों पर कहर बनकर टूट रहा है। बुधवार को ग्यारह जिंदगियां छीन ली है। डॉ. अरुण कुमार, डॉ. सुमित कुमार, डॉ. सौरभ कुमार व डॉ. वेद प्रकाश नारायण सिंह ने बताया कि सभी मौतें मंगलवार की रात से लेकर बुधवार के शाम तक हुई है। सभी मृतक अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती थे। मृतकों के स्वास्थ्य के पल-पल की जानकारी उनके परिजनों दी जा रही थी। सभी मृतकों को बेहतर इलाज के लिए पटना रेफर किया गया था। लेकिन, परिजन ले जाने में असमर्थता जताते रहे थे। डॉक्टरों ने बताया कि ऑक्सीजन लेवल काफी कम था। इसके चलते कई रोगी यहां भर्ती करने लायक ही नहीं थे। लेकिन परिजनों ने यही भर्ती किया। फलस्वरुप हालत बिगड़ती चली गई। मृतकों में दरौंदा थाने के पिनर्थु गांव के 45 वर्षीय मिलन मांझी, सीवान के त्रिभुवन मिश्रा की 65 वर्षीय पत्नी श्रीपति देवी, जीबीनगर थाने के दीनदयालपुर गांव के कृष्णा भारती की 60 वर्षीय पत्नी नयन कुमारी देवी, रघुनाथपुर थाने के स्वामीनाथ प्रसाद के 50 वर्षीय पुत्र जगदीश प्रसाद, इसी प्रखंड के सुखदेव राम के 55 वर्षीय पुत्र बसावन राम, हसनपुरा थाने के सरैया गांव के मो. इसरायल खान के 67 वर्षीय पुत्र इकराम खान, पचरुखी के पिपरा पंचायत के मुखिया माधव सिंह, सुरबाला के शहाबुद्दीन की पत्नी अम्बिया खातून व सीवान शहर के धनपत प्रसाद के 50 वर्षीय पुत्र मोहन प्रसाद शामिल हैं। इसके अलावा भगवानपुर के चौरासी गांव के शिवजी सिंह की 75 वर्षीय पत्नी इंदू देवी व गोरेयाकोठी के सरेया गांव के राजेन्द्र प्रसाद के 60 वर्षीय पुत्र सुरेन्द्र प्रसाद की भी मौत हो गई है। दोनों मरीज भर्ती के लिए लाए गए थे लेकिन रास्ते में ही मौत हो गई थी। मेडिकल टीम ने बताया कि सभी को पीपी किट में शव सौंप दिया गया। परिजनों को भी पीपीई किट दिया गया। दफनाने व अंतिम संस्कार में कोरोना गाइडलाइन का पालन करने का निर्देश दिया गया।
पिपरा पंचायत के मुखिया की मौत से गांव में कोहराम
पचरूखी। प्रखंड के पिपरा पंचायत के मुखिया माधव सिंह की बुधवार को कोरोना संक्रमण के कारण अनुमंडल अस्पताल महाराजगंज में मौत हो गयी। प्राप्त जानकारी के अनुसार सोमवार को मुखिया की रिपोर्ट कोरोना पॉजीटिव मिलने के बाद परिजनों ने अनुमंडल अस्पताल में भर्ती कराया था। बुधवार की शाम इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। इधर मुखिया की मौत से गांव में कोहराम मचा है। प्रखंड के जनप्रतिनिधियों में एकाएक शोक की लहर दौड़ गयी। घटना की जानकारी देते हुए सुरवाला पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि धर्मेन्द्र तिवारी ने बताया कि माधव सिंह की मौत जनप्रतिनिधियों के लिए अपूर्णीय क्षति है जो हमेशा ही खलेगी। वहीं सुरवाला पंचायत की एक महिला का मौत भी कोरोना संक्रमण के कारण होने की चर्चा है। हालांकि देर शाम तक महिला की कोरोना से मौत की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई थी।
स्टेट बैंक के दो कर्मियों समेत 22 मिले संक्रमित
बसंतपुर। मुख्यालय के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में बुधवार को 134 लोगों की रैपिड एंटीजन किट से जांच की गई। जिसमें 22 लोग कोरोना से संक्रमित मिले। हेल्थ मैनेजर बीके सिंह ने बताया कि जांच में स्टेट बैंक के दो कर्मी व पोस्ट ऑफिस के एक कर्मी सहित मिले सभी संक्रमित लोगों को होम आइसोलेशन में भेज दिया गया। जिन लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है उनमें भगवानपुर हाट प्रखंड के पांच, सारण जिले के बनियापुर के दो व लकड़ी नबीगंज और तरवारा के एक-एक लोग शामिल हैं। वहीं प्रखंड के बरवां खुर्द, मोलनापुर, खोरीपाकर, करहीं कला, हुसेपुर, बसांव, शेखपुरा व सेंदुरखा के अलावा मुख्यालय के भी दो लोग संक्रमित मिले हैं। चंदन कुमार की मौजूदगी में लैब टेक्नीशियन संजय कुमार व मुन्नी कुमारी ने 20 लोगों के सैंपल आरटी-पीसीआर जांच के लिए लेकर उसे पटना आरएमआरआई भेज दिया। दूसरी तरफ अस्पताल में जीएनएम रूपा कुमारी के नेतृत्व में समाचार लिखे जाने तक कुल 60 लोगों को वैक्सीन दिए गए। प्रखंड में बुधवार को चार केन्द्रों पर कुल 190 लोगों का टीकाकरण हुआ।
हसनपुरा में मिले पांच पॉजिटिव
हसनपुरा। प्रखंड के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में बुधवार को चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. अभय कुमार के नेतृत्व में कोरोना जांच की गयी। जिसमें 42 लोगों का रैपिड एंटीजन जांच सैंपल लिया गया। इस दौरान पांच की रिपोर्ट पॉजिटिव पायी गयी है। पॉजिटिव में पकड़ी, मेरही, मंदरौली, जलालपुर व हसनपुरा से एक-एक शामिल हैं।
एंटीजन जांच में पांच पॉजिटिव
हुसैनगंज। प्रखंड में एंटीजन किट से जांच के क्रम में बुधवार को पांच लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। एंटीजन किट से कोरोना जांच के क्रम में बुधवार को 100 लोगों की जांच की गई। जांच के क्रम में कुल पांच कोरोना पॉजिटिव की पहचान की गई। पॉजिटिव आने वालों पांचों लोगों में प्रखंड क्षेत्र के छपिया से दो, बड़रम, जुड़कन व सलोनेपुर गांव के एक-एक निवासी हैं। पीएचसी के चिकित्सक के अनुसार सभी पॉजिटिव संक्रमितों को घर में आइसोलेट होने के साथ आवश्यक दिशा निर्देश व जरूरी दवाइयां दी गईं।
नौतन में मिला एक पॉजिटिव
नौतन। पीएचसी में बुधवार को रैपिड एंटीजन किट से 47 लोगों की जांच की गई। जिनमें एक कोरोना पॉजिटिव पाया गया। वहीं 20 लोगों की रिपोर्ट आरटीपीसीआर के लिए भेजी गयी है।

अन्य समाचार