बढ़ रही संक्रमितों की संख्या, रहें अलर्ट मोड में: डीएम

खगड़िया । जिले में कोरोना विस्फोट जारी है। इधर, बुधवार को समाहरणालय सभाकक्ष में डीएम की अध्यक्षता में बैठक हुई। बढ़ते कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने हेतु निर्मित कंटेनमेंट जोनों की समीक्षा की गई। सभी अनुमंडल पदाधिकारियों, प्रखंड विकास पदाधिकारियों एवं अंचल अधिकारियों के साथ-साथ स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों को जरूरी निर्देश दिए गए।

डीएम आलोक रंजन घोष ने कहा कि अभी खगड़िया जिले में कोरोना के 1500 से ज्यादा सक्रिय मामले हैं। उन्होंने कहा कि जिले से अनुमंडलों को भेजे जा रहे आंकड़ों को फिल्टर करके सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों को ससमय भेजा जाना आवश्यक है। ताकि कंटेनमेंट जोन को तार्किक आधार पर बनाया जा सके। डीएम ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि

कोरोना संक्रमण की स्थिति भयावह होती जा रही है। नगर परिषद खगड़िया और परबत्ता प्रखंड में विशेष रूप से संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है। इसे देखते हुए सभी को अलर्ट मोड में रहना है और कार्य करना है। यदि एक गांव में कई मामले हो, तो पूरे गांव को कंटेनमेंट जोन बनाते हुए सील किया जा सकता है। बांस-बल्ली से घेराबंदी करते ही लोग सावधान होकर परहेज करने लगते हैं। बोले, आवश्यकतानुसार सोच- समझकर व्यावाहरिक कंटेनमेंट जोन बनाना है। कहा कि आशा कार्यकर्ता और एएनएम पूरी तरह से सचेत रहकर कार्य करें। उनको संक्रमित व्यक्ति का तापमान, पल्स, ऑक्सीजन स्तर आदि का आंकड़ा भरने के लिए एक रजिस्टर भी दिया जाए। डीएम ने कहा कि संक्रमित व्यक्तियों के ऑक्सीजन स्तर की नियमित जांच हो। ऑक्सीजन स्तर कम होने पर मरीज को कोविड केयर सेंटर या डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर में भर्ती कराया जाए। नियमित जांच से यह पता चल जाएगा कि संक्रमित व्यक्ति को अस्पताल में कब भर्ती कराने की जरूरत है।
उन्होंने कहा कि सभी थानों की गश्ती गाड़ी अपने क्षेत्र में स्थित कंटेनमेंट जोनों का सुबह-शाम भ्रमण करेगी। सरकारी दिशा-निर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित कराएगी।
बैठक में एडीएम शत्रुंजय मिश्र, सिविल सर्जन डॉ. अजय कुमार सिंह, सदर एसडीओ धर्मेंद्र कुमार, गोगरी एसडीओ सुभाष चंद्र मंडल आदि मौजूद थे।
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

अन्य समाचार