प्रशासन करवा रहा माइकिग



जासं, सुपौल: किस दिन कौन-कौन सी दुकानें खोलने की छूट है, इसका प्रशासन द्वारा प्रचार-प्रसार करवाया जा रहा है। जिले में प्रशासन ने ई-रिक्शा पर ध्वनि विस्तारक यंत्र लगाकर इसका प्रचार कराया है। प्रशासन ने प्रचार कराकर लोगों को जागरूक किया है। प्रशासन ने आगाह भी किया है कि अगर इस नियम का उल्लंघन करते कोई दुकानदार पकड़ा जाएगा तो उसके विरुद्ध आपदा प्रबंधन अधिनियम तहत कार्रवाई की जाएगी। क्षेत्र में इस नियम पर अमल भी शुरू हो गया है। क्षेत्र में आम चर्चा है कि कपड़ा की दुकानें बंद रहने से क्षेत्र के किसी गांव में किसी व्यक्ति की अचानक मृत्यु होने पर उसके कफन की व्यवस्था आखिर कैसे होगी।

------------------------------------
रमजान को लेकर चल रही खरीदारी जासं, सुपौल: माह-ए-पाक रमजान को लेकर मुस्लिम समुदाय के लोग काफी पवित्रता के साथ रोजा रख रहे हैं। कोरोना गाइडलाइंस का पालन करते हुए बरकतों व रहमतों वाले इस माह के लिए घरों में सहरी, तरावीह, रोजा, इफ्तार के लिए लोग काफी तत्पर देखे जा रहे हैं। सेवई, खजूर, किशमिश, काजू फल, सेवई पिनखजूर व टोपी सहित अन्य आवश्यक वस्तुओं की खरीदारी चल रही है। कोरोना गाइडलाइंस को लेकर जगह-जगह इफ्तार का आयोजन नहीं किया जा रहा है। बल्कि रोजेदार अपने-अपने घरों में शारीरिक दूरी का पालन करते हुए इफ्तार में शामिल होते है। बच्चे भी बड़े उत्साह के साथ रोजा रख रहे हैं।
-------------------------------------------
पान मसाला-गुटखा की कालाबाजारी
जासं, सुपौल: कोरोना वायरस की दूसरी लहर पान मसाला-गुटखा के थोक विक्रेताओं के लिए वरदान साबित हो रहा है। बिक्री पर रोक के बाद भी पान मसाला, गुटखा की खुलेआम बिकी और इसकी कालाबाजारी शुरू हो गई है। कोरोना गाइडलाइंस के तहत शाम छह बजे तक दुकानों को बंद करने का लाभ उठाकर इसके थोक विक्रेता पान मसाला, गुटखा की कालाबाजारी शुरू कर दी है। जिससे पांच रुपये में मिलने वाला पान मसाला, गुटखा सात रुपये बेची जा रही है। बाजार में इसकी किल्लत दिखाकर मांग बढ़ते ही इसकी कालाबाजारी शुरू कर दी जाती है। शहर में इसके थोक विक्रेता कालाबाजारी को अंजाम देते है।
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

अन्य समाचार