एक नजर की पहली फाइल

मास्क व शारीरिक दूरी का पालन बेहद जरूरी

जासं, सुपौल: कोरोना वायरस से बचाव के लिए मास्क सबसे महत्वपूर्ण है। कोरोना वायरस नाक व मुंह के जरिये फेफड़े में प्रवेश करता है। ऐसे में कोरोना से बचाव के लिए सही तरीके से मास्क लगाना जरूरी है। उक्त बातें किशनपुर के डॉ. अभिषेक ने कही। उन्होंने बताया कि साधारण कपड़े या एन-95 में से कोई भी मास्क लगा सकते हैं। सबसे जरूरी नाक व मुंह का ढंका रहना है। जरूरी न हो, तो घर से बाहर नहीं निकलें। गीले मास्क का इस्तेमाल न करें। उस पर वायरस के ठहरने का खतरा ज्यादा रहता है। साबुन से हाथ धोकर ही मास्क उतारें। उन्होंने कहा कि शारीरिक दूरी का पालन सभी लोगों को करना चाहिए।

-----------------------------------
प्रशासन करवा रहा माइकिग
जासं, सुपौल: किस दिन कौन-कौन सी दुकानें खोलने की छूट है, इसका प्रशासन द्वारा प्रचार-प्रसार करवाया जा रहा है। जिले में प्रशासन ने ई-रिक्शा पर ध्वनि विस्तारक यंत्र लगाकर इसका प्रचार कराया है। प्रशासन ने प्रचार कराकर लोगों को जागरूक किया है। प्रशासन ने आगाह भी किया है कि अगर इस नियम का उल्लंघन करते कोई दुकानदार पकड़ा जाएगा तो उसके विरुद्ध आपदा प्रबंधन अधिनियम तहत कार्रवाई की जाएगी। क्षेत्र में इस नियम पर अमल भी शुरू हो गया है। क्षेत्र में आम चर्चा है कि कपड़ा की दुकानें बंद रहने से क्षेत्र के किसी गांव में किसी व्यक्ति की अचानक मृत्यु होने पर उसके कफन की व्यवस्था आखिर कैसे होगी।
------------------------------------
ट्रैक्टर चालकों के साथ किया मारपीट किशनपुर, (सुपौल): पिपरा थाना क्षेत्र के कमलपुर-किशनपुर पथ में बुधवार की संध्या बालू लेकर जा रही दो ट्रैक्टर चालक के साथ अज्ञात लोगों ने मारपीट किया। जयनंदन साह का दो ट्रैक्टर सखुआ गांव से बालू लादकर करहैया गांव जा रहा था जिसमें एक ट्रैक्टर उनके पुत्र शंकर साह व दूसरा संतोष शर्मा चला रहा था कि जैसे ही कजही गांव से पश्चिम खेरदाहा नदी से पूरब पहुंचा तो एक चार चक्का वाहन पर सवार 6-7 के संख्या में लोगों ने उसे घेरकर मारपीट करने लगा। जिसमें दोनों चालक गंभीर रूप से घायल हो गया। इस दौरान चार चक्का पर सवार लोगो ने शंकर साह को भी साथ लेकर चले गया तथा दूसरा घायल चालक को स्थानीय लोगों के द्वारा आनन-फानन में किशनपुर पीएचसी लाया गया जहां पीएचसी में तैनात डाक्टर ने प्राथमिक उपचार के बाद अन्यत्र रेफर कर दिया।
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

अन्य समाचार