दवा दुकान व अस्पताल को छोड़कर चार बजे बंद हो जाएंगी सभी दुकानें

डीएम- एसपी ने की एसडीओ, एसडीपीओ, बीडीओ, सीओ व थानाध्यक्षों के साथ की बैठक

विशेष अभियान में बचे हुए पुलिस कर्मियों को लगाया जाएगा टीका: एसपी
दो दिनों में जिले के सभी सरकारी कर्मियों को टीकाकरण का रखा
छपरा। नगर प्रतिनिधि
कोरोना के संक्त्रमण को रोकने को ले सारण में अब आपातकालीन सेवा(दवा, स्वास्थ्य , होटल व रेस्टोरेंट में टेक होम) को छोड़कर शाम चार बजे सभी दुकानें बंद हो जाएंगी। इसको जिले में पूरी तरह से लागू करने को जिलाधिकारी डॉ. निलेश रामचंद्र देवरे ने अपने कार्यालय कक्ष में पुलिस कप्तान संतोष कुमार के साथ वीडियो कॉफ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक की। इसमें अनुमंडल पदाधिकारी, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी एवं थाना प्रभारी शामिल थे। डीएम ने कहा कि शहरी क्षेत्रों के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों में आपातकालीन सेवा जैसे मेडिकल स्टोर को छोड़कर सभी दुकानें संध्या पहर चार बजे तक अनिवार्य रूप से बंद करा दिये जाय।
शाम छ: बजे सुबह छ: बजे तक रहेगा नाइट कर्फ्यू
शाम के छ: बजे से सुबह के छ: बजे तक नाइट कर्फ्यू का सख्ती से अनुपालन कराया जाय। वैवाहिक आयोजनों के लिए दस बजे रात्रि तक ही समय निर्धारित है। इसका भी अनुपालन सुनिश्चित करायी जाय। वैवाहिक समारोह में 50 से अधिक लोगों के शामिल होने पर कार्रवाई की जाय। विवाह मंडप के संचालकों को भी यह जानकारी दे दी जाय। जिले में डीजे को पूरी तरह प्रतिबंधित किया गया है। शादी-समारोह के अवसर पर डीजे नहीं बजे यह सुनिश्चित करायी जाय। अगर डीजे बजता हुआ पाया जाय तो उसे जब्त कर थाने पर रखा जाय।
माइकिंग कराकर लोगों को सचेत करने का दिया निर्देश
जिलाधिकारी डॉ. देेवरे ने कहा कि पूरे जिले में माईिकंग कराकर लोगों को सचेत किया जाय। थाना प्रभारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी और अंचलाधिकारी कंटेनमेंट जोन में कड़ाई करें। कंटेनमेंट जोन को बड़ा बनाया जाय और उस जोन में आवश्यक सेवाओं की आपूर्ति छोड़कर सभी गतिविधियों पर रोक लगायी जाय। लोगों की आवाजाही प्रतिबंधित किया जाय।
मास्क चेंकिंग अभियान में लाया जाए तेजी
डीएम ने मास्क चेकिंग अभियान को और तेज करने तथा प्रति परिवार छ: मास्क वितरण कराने का निेर्देश दिया गया। वैसे पंचायत जहां कोविड पॉजिटिव अधिक है वहां मास्क वितरण को पहली प्राथमिकता दी जाय। कंटेनमेंट जोन में भी सभी परिवार को मास्क उपलब्ध करायी जाय, ताकि वहां पर अन्य लोगों के संक्रमण को रोका जाए।
दो दिनों के अंदर सरकारी कर्मियों को दी जाए टीका :
टीकाकरण की प्रगति की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि सभी सरकारी कर्मी को अगले दो दिनों में टीका दिलवाया जाय ताकि जब 01 मई से 18 वर्ष तक के लोगों को टीका दिया जाय तब भीड़ में ये लोग छूट न जाय। डीएम ने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को टीका लेना चाहिए यह कोविड से बचाव और सुरक्षा कवच की तरह कार्य करता है।
बीडीओ पंचायतवार करें टीकाकरण की समीक्षा
जिले के प्रखंड विकास पदाधिकारियों को डीएम ने निर्देश दिया कि वे टीकाकरण का पंचायतवार समीक्षा करें और अगर कोई पंचायत पिछड़ रहा है तो वहां के लिए विशेष कार्य योजना बनाकर इसे सफल बनायें। साठ वर्ष से अधिक आयु वाले सभी लोगों को टीका लगवा देने का निर्देश दिया गया और कहा गया कि कोविड से अधिक खतरा इसी आयुवर्ग के लोगों को है।
मछली पकड़ने का विरोध करने पर चाचा-भतीजे को पीटा

अन्य समाचार