संक्रमण के सारे रिकार्ड ध्वस्त, पाए गए 278 नए संक्रमित

जमुई। जिले में संक्रमण की रफ्तार ने पुराने सारे रिकार्ड को ध्वस्त कर दिया। शुक्रवार को एक दिन में 278 नए संक्रमित पाए गए। यह अब तक का एक दिन में सबसे अधिक संक्रमितों की संख्या है। इसके पहले इसी महीने 23 अप्रैल से सर्वाधिक एक दिन में 240 संक्रमित की पहचान हुई थी।

संक्रमण की रफ्तार ने प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की नींद उड़ा दी है। शुक्रवार को जमुई और गिद्धौर में सबसे अधिक संक्रमित की पहचान हुई। सिकंदरा और अलीगंज में संक्रमितों की संख्या में उछाल आया है। जिले में एक्टिव केस की संख्या 1538 पहुंच गई। राहत की बात यह कि शुक्रवार को स्वस्थ होने वाले की संख्या भी सौ के पार है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार शुक्रवार को चकाई के सरौन में सात, एसबीआइ चकाई, चकाई ब्लॉक, खैरा में चौहानडीह में 13, पीएचसी खैरा, गिद्धौर पीएससी, सिकंदरा में लोहंडा, पिरहिडा आदि में संक्रमित पाए गए। इसके अलावा बड़हिया के दो, चानन, हलसी, मुंगेर, पटना और संग्रामपुर के एक-एक संक्रमित की पहचान हुई। जिला स्वास्थ्य समिति के जिला अनुश्रवण सह मूल्यांकन पदाधिकारी मुकेश कुमार ने बताया कि अब तक जिले में 5370 संक्रमित पाए गए जिसमें 3813 स्वस्थ हो चुके हैं। एक्टिव केस की संख्या 1538 है।

-------
138 हुए स्वस्थ
संक्रमण के प्रसार के बीच राहत वाली बात यह है कि स्वस्थ होने वालों की संख्या में भी लगातार बढ़ोतरी हो रही है। शुक्रवार को 138 संक्रमितों में कोरोना को मात देकर जीवन का जंग जीत लिया है। ये होम आइसोलेशन में थे।
------
शुक्रवार को पाए गए संक्रमितों की संख्या प्रखंडवार
प्रखंड-----------संख्या
जमुई----------- 56
गिद्धौर--------- 47
बरहट ----------3
चकाई----------25
अलीगंज-------26
झाझा----------24
खैरा-----------29
लक्ष्मीपुर------18
सिकंदरा------39
सोनो---------4
--------
संक्रमण की स्थिति एक नजर में
शुक्रवार को मिले संक्रमित---278
कुल संक्रमित---------2379
एक्टिव केस----------1538
स्वस्थ हुए -----------776
मौत ------------31
-------------------
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

अन्य समाचार