अनुमंडलीय अस्पताल में कोरोना से दो मरीजों की हुई मौत

पेज चार की लीड

भय का माहौल
महाराजगंज अनुमंडलीय अस्पताल में कोरोना संक्रमण से होने वाली मौत का सिलसिला नहीं रुक रहा है
कोरोना मरीजों के ठीक होने का सिलसिला भी शुरू
भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है
41 हो गई कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या
50 से अधिक कोरोना मरीज रेफर के बाद भी भर्ती
फोटो संख्या : 15 महाराजगंज में कोरोना निगेटिव आने के बाद घर लौटते लोग।
महाराजगंज। संवाद सूत्र
मुख्यालय के अनुमंडलीय अस्पताल में कोरोना से मौत का सिलसिला नहीं रुक रहा है। शुक्रवार को भी दो कोरोना मरीजों ने दम तोड़ दिया। डॉ. सौरभ कुमार व अस्पताल प्रबंधक देवेंद्र सिंह बघेल ने बताया कि दो कोरोना मरीजों की मौत हुई है। मृतकों में हुसैनगंज के सगीर आलम के 62 वर्षीय पुत्र मंसूर आलम व सिसवन के घुरघाट के रघुनाथ पड़ित के 70 वर्षीय पुत्र बृजभूषण पड़ित शामिल हैं। बताया कि मृतक अस्पताल के डीसीएचसी वार्ड में भर्ती थे। मरीजों को उनकी गंभीर स्थिति को देखते हुए पटना रेफर कर दिया गया था। इसी दौरान दोनों की मौत हो गई। इसके साथ ही भर्ती, रेफर व बाहरी को मिला कोरोना से मरने वाले रोगियों की संख्या 41 हो गई है। कोरोना के दूसरी लहर में डीसीएचसी वार्ड में 7 अप्रैल को पहले कोरोना मरीज को भर्ती किया गया था। इसके बाद से भर्ती होने वाले कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। रेफर के बाद अभी भी 50 से अधिक कोरोना मरीज भर्ती हैं। अस्पताल प्रबंधक ने बताया कि कोरोना मरीजों के ठीक होने का सिलसिला भी शुरू हो गया है। कोरोना मरीज ठीक होकर घर लौटने लगे हैं। दो दिनों में 28 कोरोना संक्रमित मरीज ठीक होकर अपने-अपने घर लौट गए हैं।
निगेटिव हुए 16 लोगों को अस्पताल प्रशासन ने डिस्चार्ज किया
महाराजगंज। अनुमंडलीय अस्पताल से एक सप्ताह बाद शुक्रवार को एक सुखद खबर सामने आई। कोरोना संक्रमण से जूझ रहे 16 लोगों ने कोरोना को मात दे दी। जांच के बाद सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है। पॉजिटिव से निगेटिव हुए 16 लोगों को अस्पताल प्रशासन ने डिस्चार्ज कर दिया। हेल्थ मैनेजर देवेन्द्र बघेल ने बताया कि 16 कोरोना संक्रमित मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया। सभी अपने-अपने अपने घरों को लौट गए। डिस्चार्ज होने वाले मरीजों में रामगढ़ निवासी श्रीलाल साह की पत्नी गिरिजा देवी, बथुआ बाजार निवासी बैजनाथ प्रसाद के पुत्र मनोज कुमार, पचरुखी निवासी नूर आलम की पत्नी राजदा खातून, सीवान निवासी लालू प्रसाद की पत्नी निर्मला देवी, रामगढ़ पिपरा निवासी उत्तम शर्मा का पुत्र विक्की शर्मा, सीवान के बिशुनपुर निवासी बृजकिशोर सिंह का पुत्र अमित सिंह हैं।
महाराजगंज में कोरोना प्रोटोकॉल का डीएम ने लिया जायजा
महाराजगंज। डीएम अमित कुमार पांडेय ने शुक्रवार को मुख्यालय में कोरोना प्रोटोकॉल का जायजा लिया। उन्होंने शहर में धारा 144, सोशल डिस्टेंसिंग आदि कोविड प्रोटोकॉल को देखा और आवश्यक निर्देश दिये। बताया कि हर हाल में कोविड प्रोटोकॉल का पालन सुनिश्चित कराया जायेगा। बाजार व दुकानों पर भीड़ नहीं लगे, इसका विशेष ख्याल रखा जाएगा। शनिवार और रविवार को आवश्यक सामग्रियों की दुकान प्रतिष्ठान छोड़ सभी बंद रहेंगे। डीएम ने शहर के कर्पूरी पथ, नखास चौक, राजेन्द्र चौक, शहीद स्मारक चौक का जायजा लिया। साथ में एसडीओ डॉ रामबाबू कुमार व बीडीओ नन्दकिशोर साह भी थे।
मौत के बाद घुरघाट में डर का माहौल
सिसवन। प्रखंड के घुरघाट गांव के कोरोना वायरस से मरने की खबर सुन लोगों में डर का माहौल पैदा हो गया है। स्थानीय मुखिया सुनील मिश्रा ने बताया कि बृजभूषण पड़ित का गुरुवार को अचानक तबीयत खराब हो गयी। लूज मोशन हो रहा था। चैनपुर के एक निजी क्लीनिक में दिखाया गया। जहां से उसे सीवान भेज दिया गया। सीवान में इलाज व जांच के बाद उसे कोविड अस्पताल महाराजगंज भेज दिया गया। इसी बीच रात्रि में मौत हो गई। मौत के बाद पूरा परिवार गमगीन हो गया। बृजभूषण पड़ित के तीन पुत्र हैं जिनकी शादी हो चुकी है।
सांस फूलने से दवा दुकानदार की मौत
बड़हरिया। प्रखंड के एक दवा दुकानदार की सांस लेने में परेशानी से मौत हो गयी। प्रखंड के कन्हौली के डॉ वैद्यनाथ सिंह के पुत्र विनोद सिंह (37 वर्ष) कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गये थे। सांस लेने में परेशानी होने लगी थी। परिजन उन्हें वेंटिलेशन के लिए पटना ले गये लेकिन उन्हें किसी अस्पताल में बेड नहीं मिल सका। इसी दौरान तेजी से सांस फूलने से मौत हो गयी। उनकी मौत पर पूर्व विधायक श्मामबहादुर सिंह, जदयू नेता माधव सिंह, कांग्रेस नेता रिजवान अहमद, पूर्व उपप्रमुख फहीम आलम, अखलाक अहमद, अयाज अहमद, नौशाद अली, शमशीर आलम ने शोक जताया है।
झांसी के अस्पताल में अधेड़ ने दम तोड़ दिया
हसनपुरा। प्रखंड के चांदपरसा गांव निवासी स्व. भृगनाथ सिंह के 55 वर्षीय पुत्र श्रीराम दयाल सिंह की कोरोना संक्रमण से शुक्रवार की सुबह मौत हो गयी। एमपी के झांसी स्थित एक अस्पताल में श्रीराम दयाल सिंह ने दम तोड़ दिया। परिजनों ने बताया कि दो दिन पहले तबीयत खराब हो गयी थी। इसके बाद उन्हें झांसी के एक अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। लेकिन, डाक्टरों के प्रयास के बाद भी उन्हें नहीं बचाया जा सका। परिजनों ने गाइडलाइन के मुताबिक झांसी में ही शव का दाह संस्कार कर दिया। इधर उनकी मौत की खबर जैसे ही गांव में पहुंची, पूरे गांव में मातम पसर गया।

अन्य समाचार