आदेश का उल्लंघन करने पर एसडीओ ने की कार्रवाई, आधा दर्जन दुकानें सील

जागरण संवाददाता, अररिया:

आदेश का उल्लंघन करने वालों पर प्रशासन सख्त हो गया है। जरूरी दुकानों को छोड़कर अन्य दुकानों को सप्ताह में तीन दिन खोलने का निर्देश दिया गया है। शाम चार बजे तक दुकान खुली रहेगी। इसका प्रचार प्रसार भी कराया जा रहा है। बावजूद कुछ दुकानदार अपनी मनमानी से बाज नहीं आ रहे हैं। जो कोरोना संक्रमण फैलने से रोकने में बाधा उत्पन्न कर रहे हैं। ऐसे दुकानों पर प्रशासनिक दंडा भी चलना शुरू हो गया है। शुक्रवार को एसडीओ शैलेश चंद्र दिवाकर ने नियम के विरुद्ध खुले आधा दर्जन दुकानों को सील कर दिया है।
विश्व श्रमिक दिवस के अवसर पर एक दिवसीय सत्याग्रह का आयोजन यह भी पढ़ें
जोकीहाट में पांच अररिया में एक दुकान सील :
एसडीओ ने बताया कि आदेश का उल्लंघन करने पर जोकीहाट बाजार स्थित कमल वस्त्रालय, न्यू फैशन रेडिमेड शो रूम, शहनवाज वर्तन, हीरो टेलर, न्यू फैशन टेलर और अररिया कोर्ट स्टेशन के समीप सीटी प्वाइंट दुकानों को सील किया गया है। मौके पर बीडीओ व थानाध्यक्ष सहित पुलिस जवान मौजूद थे।
गाइडलाइन का करें पालन :
एसडीओ ने बताया कि कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए सरकार के निर्देश पर सख्त स्टेप लिए गए हैं। छह बजे शाम से छह बजे सुबह तक नाइट क‌र्फ्यू लगाया गया है। डीएम के निर्देश पर कुछ जरूरी सेवा की दुकानों को छोड़कर अन्य दुकानों के लिए अलग अलग तिथि निर्धारित की गई है। ताकि बाजारों में भीड़ नहीं हो और कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण पाया जा सके। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि सरकारी आदेश का पालन कराने में सभी सहयोग करें। सभी के सहयोग से कोरोना को हराया जा सकता है। विभागीय गाइडलाइन का पालन करें। आदेश के उल्लंघन करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

अन्य समाचार