157 नए संक्रमितों की हुई पहचान, 405 हुए स्वस्थ

जमुई। जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार चरम पर है। रविवार को 157 नए संक्रमितों की पहचान हुई। इसके पहले शनिवार को रिकार्ड 294 नए संक्रमित की पहचान हुई थी।

चौबीस घंटे में 451 नए संक्रमित की पहचान हुई। राहत की बात है कि रविवार को 405 संक्रमित कोरोना को मात देकर स्वस्थ भी हुए। जिसका फलाफल यह रहा कि एक्टिव केस की संख्या शनिवार को 1723 से घटकर रविवार को 1472 हो गया। हालांकि गिद्धौर स्थित कोविड केयर में एक संक्रमित महिला मरीज की मौत भी हुई। मृतका झाझा की है। दो दिन में जिले में कोरोना ने छह संक्रमितों की सांसें छिन ली है।

------
निशाने पर झाझा का बरौंधिया गांव
स्वास्थ्य विभाग की रविवार की रिपोर्ट ने झाझा प्रखंड के बरौंधिया के लिए खतरे की घंटी बजा दी है। इस गांव में एक दिन में सबसे अधिक 24 नए संक्रमित की पहचान हुई। रविवार को सबसे अधिक संक्रमित झाझा प्रखंड में पाए गए, जबकि दूसरे नंबर पर चकाई रहा।
-------------
शनिवार को रिकार्ड संक्रमित की हुई थी पहचान
एक दिन में नए संक्रमित पाए जाने के अबतक के सारे रिकार्ड शनिवार को ध्वस्त हो गए। शनिवार को एक दिन में 294 नए संक्रमित की पहचान हुई थी। इसके पहले शुक्रवार को रिकार्ड 278 संक्रमित की पहचान हुई थी। शनिवार को सोनो प्रखंड में सबसे अधिक संक्रमित पाए गए। बरहट प्रखंड के मलयपुर में पांच, टेंगहारा में एक, सोनो प्रखंड में मंडरों में 11, सिकंदरा प्रखंड दूबेडीह, लोहंडा व कोड़ासी में तीन-तीन, अलीगंज प्रखंड के गंगरी में पांच, गिद्धौर प्रखंड के कुमारडीह में चार, धोबघट गांव में प्रखंड में सबसे ज्यादा संक्रमित पाए गए। इसके अलावा डीएसपी ऑफिस झाझा, रेफरल अस्पताल झाझा, झाझा ब्लॉक, गिद्धौर पीएचसी, पीएचसी जीएनएम के भी संक्रमित पाए गए थे।
-------
512 हुए स्वस्थ
संक्रमण के प्रसार के बीच राहत वाली बात यह है कि स्वस्थ होने वालों की संख्या में भी लगातार बढ़ोतरी हो रही है। रविवार को 405 संक्रमित स्वस्थ हुए जबकि शनिवार को 107 संक्रमितों में कोरोना को मात देकर जीवन का जंग जीत लिया था। इस प्रकार अब तक 1395 संक्रमित स्वस्थ हो चुके हैं।
------
छह संक्रमितों की मौत
जिले में रविवार और शनिवार दो दिन में छह संक्रमितों की मौत हो गई। इसमें पांच का इलाज कोविड केयर में चल रहा था जबकि एक की अस्पताल पहुंचने के दौरान रास्ते में मौत हो गई। इस लहर में कोरोना से मरने वालों की संख्या 37 हो गई है। मृतकों में जमुई के सिरचंद नवादा की महिला, खैरा से दो, गिद्धौर से एक, सोनो से एक तथा झाझा से एक शामिल हैं।
------------
संक्रमितों की संख्या प्रखंडवार
प्रखंड-----शनिवार---रविवार
जमुई--------53--------12
गिद्धौर------36----------9
बरहट ----- 6-----------9
चकाई------5----------24
अलीगंज---19---------7
झाझा-------42--------30
खैरा--------30--------19
लक्ष्मीपुर----9--------26
सिकंदरा----32------12
सोनो-------57--------9
------------
संक्रमण की स्थिति एक नजर में
रविवार को पाए गए संक्रमित---157
कुल संक्रमित---------2830
एक्टिव केस----------1472
स्वस्थ हुए ---------1395
मौत -------------37
-------------
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

अन्य समाचार