लोजपा नेता की हत्या से प्रशासन के खिलाफ आक्रोश

पूर्णिया। लोजपा नेता अनिल उरांव का अपहरण कर हत्या की घटना से राजनीतिक एवं सामाजिक क्षेत्र के लोगों में आक्रोश व्याप्त है। बहुजन क्रांति मोर्चा के प्रमंडलीय प्रभारी प्रोफेसर आलोक कुमार ने कहा कि एनडीए सरकार के वर्तमान कार्यकाल में एससी-एसटी एवं ओबीसी समुदाय के उभरते हुए युवाओं की हत्या आम हो गई है। अनिल उरांव आदिवासी समाज के प्रमुख युवा नेता थे। गत कई वर्षों से सक्रिय राजनीतिक में थे। मनिहारी विधानसभा क्षेत्र से लोजपा के उम्मीदवार के रूप में लगातार दो बार चुनाव लड़े। उन्होंने अनिल की हत्या की उच्च स्तरीय जांच की मांग राज्य सरकार से की है। साथ ही उनके परिवार को 10 लाख मुआवजा के साथ-साथ परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की मांग की है। वहीं राजद जिला अध्यक्ष मिथिलेश कुमार दास, युवा राजद के प्रदेश उपाध्यक्ष अभय सिन्हा, राजद महासचिव अरूण यादव, महानगर अध्यक्ष सबी अहमद ने गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए सरकार और जिला प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा कि बिहार मे डबल इंजन की सरकार मे अपराधियों का मनोबल इस कदर बढ़ा है कि फिरोती की रकम लेकर भी हत्या कर पुलिस और सरकार को चुनौती दे रहे है। जिला अध्यक्ष ने कहा कि जिला प्रशासन की शिथिलता के कारण अनिल उरांव की अपहरण कर हत्या कर दी गई है। राजद नेताओं ने अनिल उरांव को उचित मुआवजा के साथ साथ उनके परिवार को सरकारी नौकरी दिए जाने की मांग की है। दुर्घटना में दो युवकों की मौत


पूर्णिया। थाना क्षेत्र के गेरवा से दलमालपुर जाने वाली सड़क पर बेलका के पास सड़क हादसे में दो युवक डोमरा राम व सतीश हरिजन की मौत हो गई।
बता दें कि आमने-सामने की पिकअप और बाइक की जबरदस्त भिड़ंत हो गई। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि दलमालपुर की ओर पिकअप वाहन तेज रफ्तार से जा रहा था। विपरीत दिशा से आ रहे एक बाइक पर सवार दो युवक अपने गांव मधवा कोला जा रहे थे। इसी दौरान गाड़ी टकरा गई। इसमें दोनों युवक घायल हो गए। इलाज के लिए रौटा पीएचसी ले जाया गया। वहां से गंभीर हालत में हायर सेंटर पूर्णिया रेफर कर दिया गया, लेकिन पूर्णिया ले जाने के दौरान रास्ते में ही दोनों युवकों ने दम तोड़ दिया। दोनों की मौत से गांव में मातम छा गया है। स्वजनों का रो-रो कर बुरा हाल है।
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

अन्य समाचार