मजाक बन कर रह गई है कानून-व्यवस्था: आदित्य

पूर्णिया। राज्य में कानून-व्यवस्था मजाक बन कर रह गयी है। अपराधियों का मनोबल बढ़ा हुआ है व प्रशासनिक व्यवस्था फेल है। पूर्णिया में लोजपा नेता की हत्या इसका उदाहरण है। कांग्रेस नेता कुमार आदित्य ने सरकार पर उक्त आरोप लगाते हुए कहा है कि कानून व्यवस्था पर सरकार की पकड़ नहीं रह गई है। पूर्णिया में लोजपा के युवा दलित नेता अनिल उरांव की हत्या पर अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए कुमार आदित्य ने कहा कि हत्यारे बार-बार मोबाइल से परिजन को फोन कर फिरौती की मांग कर रहे थे लेकिन पुलिस व्यवस्था इतनी शिथिल है कि उसका लोकेशन तक नहीं तलाश सकी। परिणाम हुआ कि उसकी हत्या कर दी गई। कांग्रेस नेता ने हत्यारों की अविलंब गिरफ्तारी व स्पीडी ट्रायल के द्वारा उन्हें सजा दिलाने की मांग प्रशासन एवं सरकार से की है। साथ ही उनके परिजनों को सुरक्षा सुनिश्चित करने को कहा है। कहा कि घटना से वे काफी मर्माहत हैं। अनिल के हत्यारों के खिलाफ चले स्पीडी ट्रायल : राजेंद्र

लोजपा नेता की हत्या से प्रशासन के खिलाफ आक्रोश यह भी पढ़ें
पूर्णिया। लोजपा नेता अनिल उरांव की हत्या अक्षम्य अपराध है। इस हत्या से जुड़े जो अपराधी हैं उनकी गिरफ्तारी सुनिश्चित होनी चाहिए और उसके खिलाफ स्पीडी ट्रायल चलना चाहिए। जिला प्रशासन से उक्त मांग किया है सत्ताधारी दल के सहयोगी हिदुस्तानी आवाम मोर्चा के जिला अध्यक्ष राजेंद्र यादव ने। राजेंद्र यादव ने अनिल के परिजनों को 50 लाख रुपये मुआवजा भी देने की मांग की है।
अनिल का शव मिलने के बाद प्रदर्शन कर रहे आक्रोशित लोगों से मिलकर राजेंद्र यादव ने शांति बनाए रखने की अपील की और कहा कि कानून पर भरोसा रखें। उन्होंने कहा कि, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतनराम मांझी ने डीजीपी से इस बाबत बातचीत की है, अपराधी बक्शे नही जाएंगे। उन्होंने एसपी दयाशंकर की भूमिका को सकारात्मक बताते हुए कहा कि एसपी ने भी कहा है कि अनिल के परिजनों को न्याय दिलाने में कोई कसर नही छोड़ा जाएगा।
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

अन्य समाचार