जिले में कोरोना के 212 नए मरीज मिले

अलर्ट

सबसे अधिक मैरवा स्थित जांच केंद्र पर संक्रमित मरीज मिले
एंटीजन किट से कुल 1635 लोगों की करायी गयी थी जांच
सीवान। निज प्रतिनिधि
वैश्विक महामारी कोविड-19 का संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है। सोमवार को जिले में एंटीजन किट से कुल 1635 लोगों की जांच की गयी। इनमें से कुल 195 लोगों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। सबसे अधिक पॉजिटिव मरीज मैरवा स्थित जांच केंद्र पर मिले हैं। यहां मिलने वाले पॉजिटिव मरीजों की संख्या 32 है। वहीं दूसरे स्थान पर पचरूखी स्थित जांच केंद्र रहा, जहां कुल 31 पॉजिटिव मरीज मिले हैं। दूसरी तरफ जिले में ट्रूनेट मशीन से कुल 175 लोगों की जांच की गयी। इस दौरान कुल 17 की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। वहीं कुल 309 लोगों की आरएमआरआई जांच सैंपल ली गयी है।
--------------
भगवानपुर में 68 लोगों की जांच में दस पॉजिटिव
भगवानपुर हाट। भगवानपुर सीएचसी में सोमवार को एंटीजेन किट से 68 लोगों की जांच हुई, जिसमें दस लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। ट्रूनेट से जांच के लिए आठ सैम्पल भेजे गए हैं। वहीं सोमवार को सीएचसी सहित विभिन्न छह टीकाकरण केन्द्रों में कुल 527 लोगों ने कोरोना की वैक्सीन ली है। इस महीने के शुरुआती दो दिनों में 66 लोग पॉजिटिव पाए गए थे, जबकि तीसरे दिन मात्र दस लोग पॉजिटिव मिले हैं। रविवार को एंटीजेन किट से 71 लोगों की जांच में 17 लोग पॉजिटिव मिले थे। जबकि इसके पहले शनिवार को 117 लोगों की जांच में 49 पॉजिटिव पाए गए थे। इस प्रकार इस महीने के तीन दिनों में 76 पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं।
सिसवन में मिला एक पॉजिटिव मरीज
सिसवन। रेफरल अस्पताल में सोमवार को कोरोना वायरस जांच के लिए 88 लोगों का सैंपल लिया गया। मिली जानकारी के अनुसार रैपिड एंटीजन किट से 40 लोगों का सैंपल जांच के लिए लिया गया था। टेक्नीशियन राजकिशोर ने बताया कि एंटीजन की जांच में एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। पॉजिटिव व्यक्ति सिसवन गांव का ही है। जबकि ट्रू नेट से जांच के लिए 48 लोगों का सैंपल लिया गया।
पचरुखी में मिले 31 कोरोना पॉजिटिव
पचरुखी। सीएचसी में सोमवार को एंटीजन किट से हुई कोरोना जांच में 31 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। जिन मरीजों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव मिली है उसमें पचरूखी, जसौली, गोपालपुर व मखनुपुर गांव के मरीज शामिल हैं। इधर सोमवार को एक साथ 31 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव मिलने के बाद स्वास्थ विभाग पूरी तरह अलर्ट हो गया है।
हसनपुरा में दो लोग मिले पॉजिटिव
हसनपुरा। प्रखंड के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जलालपुर में सोमवार को 42 रैपिड एंटीजन जांच सैंपल लिया गया। रैपिड एंटीजन किट की जांच में 2 पॉजिटिव मिले हैं। जिसमें एक रजनपुरा व एक सिसवन का पॉजिटिव शामिल है।
एंटीजन किट जांच में मिले छह संक्रमित
नौतन। पीएचसी पर सोमवार को रैपिड एंटीजन किट से 44 लोगों की कोरोना की जांच की गई। जांच के दौरान 6 लोग संक्रमित मिले। प्रखंड क्षेत्र में रोज बढ़ रहे कोरोना संक्रमित से लोगों में भय का माहौल है। डाक्टर ने 6 संक्रमित लोगों को दवा देकर होम आइसोलेशन में भेज दिया है। वहीं 20 लोगों का आरटी-पीसीआर के लिए सैंपल लिया गया। जिन्हें जांच के लिए पटना के आरएमआरआई भेजा जायेगा।
डीएम ने किया पीएचसी का निरीक्षण
दरौंदा। डीएम ने सोमवार को पीएचसी दरौंदा का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान डीएम अमित कुमार पांडेय ने कोविड-19 की जांच, वैक्सीन व दवा की उपलब्धता का जायजा लिया। पीएचसी में पर्याप्त मात्रा में दवा उपलब्ध नहीं होने की शिकायत पर स्वास्थ्य प्रबंधक अंजनी कुमार को समुचित दवा उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। वैक्सीन लेकर घर जा रहे लोगों से हाल पूछा। मास्क पहनने, सैनेटाइजर का इस्तेमाल करने व सामाजिक दूरी का पालन करने का निर्देश स्वास्थ्य विभाग की टीम को दिया। टीकाकरण के लिए नये गाइडलाइन के अनुपालन करने का निर्देश दिया गया। इस दौरान सीओ पारसनाथ राय, स्वास्थ्य प्रबंधक अंजनी कुमार, डॉ. मुबारक अली थे।
रघुनाथपुर में कोरोना मरीजों की संख्या में आयी कमी
रघुनाथपुर। रघुनाथपुर में अब कोरोना मरीजों की संख्या में धीरे-धीरे कम देखी जा रही है। सोमवार को हुई जांच में 19 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव पायी गयी। 140 ने अपना जांच करवाया था। इधर 20 मरीजों का सैम्पल जांच के लिए आरएमआरआई को भेजा गया। स्वास्थ्य प्रबंधक एम आलम ने बताया कि सतर्कता बरते जाने से इसमें कमी आई है।

अन्य समाचार