घबराने जैसी नहीं है स्थिति, सतर्कता जरूरी : डीएम

जमुई। जिलाधिकारी अवनीश कुमार सिंह ने कहा कि जिले में जितने संक्रमित मामले सामने आ रहे हैं उससे ज्यादा लोग ठीक हो रहे हैं। इसलिए यहां घबराने जैसी कोई स्थिति नहीं है, लेकिन सतर्कता और सावधानी अति आवश्यक है। वे सोमवार को संवाद कक्ष में संवाददाताओं को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि जिले में ऑक्सीजन से लेकर दवा तक की कोई कमी नहीं है। साथ ही चिकित्सक और स्वास्थ्य कर्मी भी पूरी तरह मुस्तैद हैं लेकिन आमजन को भी दो गज की दूरी और मास्क जरूरी के मंत्र का पालन करना होगा। उन्होंने महुली में दो कोविड केयर सेंटर तथा जिला अस्पताल में डेडिकेटेड कोविड केयर सेंटर की चर्चा करते हुए कहा कि सामान्य लक्षण वालों का इलाज महुली में या फिर होम आइसोलेशन में हो रहा है जबकि जटिल श्रेणी में आ चुके संक्रमित लोगों का इलाज सदर अस्पताल स्थित डेडिकेटेड कोविड केयर सेंटर में किया जा रहा है। उन्होंने रेमडीसीविर इंजेक्शन की उपलब्धता से अवगत कराते हुए कहा कि 20 फाइल की आपूर्ति हुई थी। जिसमें दो लोगों को कल इंजेक्शन दिया भी गया है। लोगों से कोविडरोधी टीका लगवाने की अपील करते हुए कहा कि विभिन्न स्तर पर शोध से यह साबित हो चुका है कि संक्रमण से बचाव का वैक्सीन ही बड़ा हथियार है। उन्होंने शहरी क्षेत्र के साथ-साथ ग्रामीण इलाके में सैनिटाइजेशन की चर्चा करते हुए कहा कि सभी अंचल अधिकारियों एवं नगर निकाय के कार्यपालक पदाधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिया गया है। जिला पदाधिकारी ने मास्क वितरण की जानकारी देते हुए कहा की हर एक परिवार को छह मास्क दिए जाने का कार्य प्रारंभ कर दिया गया है। सीरियल लगाकर कोरोना की जांच तथा टीकाकरण अभियान शीघ्र तेज किए जाने का भी भरोसा जिला पदाधिकारी ने दिलाया है।

-----------
जारी किया टोल फ्री नंबर
जिला पदाधिकारी ने स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने संबंधित शिकायत प्राप्त करने के लिए जिला स्तर पर टोल फ्री नंबर 18003456625 संचालित रहने की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि आम जनता को स्वास्थ्य संबंधित सुविधाएं त्वरित गति से मिल सके इसके लिए एक और वैकल्पिक मोबाइल नंबर 8544421426 जारी किया गया है।
--------
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

अन्य समाचार