हिंसक झड़प ने तूल पकड़ा, तीन पक्षों ने दर्ज कराई एफआईआर

पेज पांच की लीड

तनाव
सोनिया गांव से आए छह आरोपित व दूसरे पक्ष के दो आरोपित को तत्काल गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया
गाली-गलौज तथा जानलेवा हमला करने का आरोप
रोलेक्स उतारने के दौरान दो पक्षों के बीच हुई थी झड़प
01 पक्ष के सारण जिले के जनता बाजार के लोग
08 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा
भगवानपुर हाट। एक संवाददाता
थाना क्षेत्र के गोपालपुर बरौड़ा गांव में रविवार को दो पक्षों के बीच हुई हिंसक झड़प की घटना तूल पकड़ते जा रहा है। इस मामले में तीन पक्षों ने एफआईआर दर्ज कराई है। पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए दो पक्षों के आठ लोगों को गिरफ्तार कर सोमवार को जेल भेज दिया। गिरफ्तार आरोपितों में एक पक्ष के सारण जिले के जनता बाजार थाना क्षेत्र के सोनिया गांव के केश्वर राय, वकील राय, अभिषेक कुमार, सरोज कुमार, संतोष यादव, रोहित कुमार तथा दूसरे पक्ष के गोपालपुर बरौड़ा गांव के चन्दन राम एवं जीतू राम शामिल हैं। इस मामले में गोपालपुर बरौड़ा गांव के चन्दन राम के आवेदन पर सारण जिले के जनता बाजार थाना क्षेत्र के सोनिया गांव के केश्वर राय, वकील राय, अभिषेक कुमार, सरोज कुमार, संतोष यादव, रोहित कुमार कुल छह लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। सभी के खिलाफ उसने मारपीट करने, जातिसूचक शब्द कहते हुए गाली-गलौज तथा जानलेवा हमला करने का आरोप लगाया है। दूसरे पक्ष के जनता बाजार थाना क्षेत्र के सोनिया गांव के वकील राय के आवेदन पर गोपालपुर बरौड़ा के मुनेश्वर राम, दीपक राम, चन्दन राम सहित करीब पचास अज्ञात लोगों के खिलाफ घेरकर जानलेवा हमला करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने सोनिया गांव से आए सभी छह आरोपितों तथा दूसरे पक्ष के दो आरोपित चन्दन राम व जीतू राम को तत्काल गिरफ्तार कर लिया था, जिन्हें सोमवार को जेल भेज दिया।
पचास से एक सौ अज्ञात लोगों को आरोपित किया
घटना में तीसरे पक्ष गोपालपुर बरौड़ा गांव के मोहन भगत, जिसके घर सोनिया गांव से मारपीट करने आए आरोपित ग्रामीणों के विरोध पर भागकर छिपे हुए थे, उसने थाने में आवेदन देकर एफआईआर दर्ज कराई है। इसमें उसने अपने ही गांव के चन्दन राम, जीतू राम सहित पचास से एक सौ अज्ञात लोगों को आरोपित किया है। सभी पर उसने घर पर हमला करने, तोड़फोड़ करने तथा छिपे हुए लोगों पर जानलेवा हमला करने का आरोप लगाया है। यह घटना 25 अप्रैल को मामूली विवाद से शुरू होकर इतना तूल पकड़ लिया। रोलेक्स उतारने के दौरान रास्ता संकीर्ण होने से सड़क से जाने में दिक्कत को लेकर तू-तू मैं-मैं के बाद सोनिया गांव के लोगों ने रविवार को गोपालपुर बड़ौरा गांव के महादलित लोगों के घर धावा बोल मारपीट कर जख्मी कर दिया था। ग्रामीणों के विरोध और हमलावर भागकर मोहन भगत के घर में जाकर छिप गए थे।
जमीन विवाद में झड़प को लेकर नौ लोगों पर केस
पचरूखी। थाना क्षेत्र के सादिकपुर गांव में जमीन विवाद को लेकर झड़प में आधा दर्जन से अधिक लोग जख्मी हुए हैं। घटना 29 अप्रैल की है। एफआईआर 2 मई को थाने में दर्ज की गयी है। इस मामले में जख्मी दिलीप यादव के बयान पर इसी गांव के सम्राट कुमार, अजय कुमार, अर्जुन चौधरी व बिहारी चौधरी समेत नौ लोगों पर मारपीट व जानलेवा हमला का आरोप है। वहीं पुलिस घटना की छानबीन में जुट गई है।

अन्य समाचार