बारिश और ओलावृष्टि ने किसानों की बढ़ाई परेशानी

मधेपुरा। सोमवार को तेज बारिश के साथ ओलावृष्टि से किसानों की फसल को नुकसान हुआ है।

बिहारीगंज प्रखंड क्षेत्र के किसानों का कहना है कि आम, लीची, मक्का, सब्जियों व अन्य फसलों को काफी नुकसान हुआ है। नीचले इलाकों के खेतों में पानी लगने से फसल सड़ने का खतरा है। पहली बारिश की वजह से बाजार में कई सड़कों पर जलजमाव विकास की पोल खोल रही है। जलजमाव से लोगों को आवाजाही में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। राज्य सरकार द्वारा बुधवार से 15 मई तक लॉकडाउन लगाने की घोषणा के कारण बाजार में जरुरतमंद सामग्री खरीदने के लिए लोगों की भीड़ देखी जा रही है। रमजान को लेकर कपड़े की दुकानों पर खासी भीड़ हैं। लोग खाने के सामान की खरीद करने में जुटे थे।

बिहारीगंज में मिले 29 लोग पॉजिटिव
मधेपुरा। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बिहारीगंज में सोमवार को 81 लोगों की एंटीजन जांच में 29 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले। इसमें 40 लोगों के नमूने आरटीपीसीआर जांच के लिए मेडिकल कॉलेज मधेपुरा भेजे गए हैं। इसकी जानकारी सीएचसी के स्वास्थ्य प्रबंधक मुकेश सिंह ने दी। ग्वालपाड़ा में मिले छह कोरोना संक्रमित
मधेपुरा। सीएचसी में मंगलवार को 41 लोगों की एंटीजन जांच की गई। जांच में छह लोग संक्रमित पाए गए। संक्रमितों में ग्वालपाड़ा वार्ड तीन के एक, वार्ड दो के एक, डेफरा वार्ड 11 के एक, बसनही (सहरसा) वार्ड चार के एक व ओराही के एक व्यक्ति संक्रमित पाए गए। वहीं, 41 लोगों की आरटीपीसीआर सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। जिला प्रभारी मंत्री बने संजय झा को जदयू कार्यकर्ताओं ने दी बधाई मधेपुरा। जदयू के राष्ट्रीय महासचिव सह बिहार सरकार के जल संसाधन मंत्री संजय झा को मधेपुरा जिला प्रभारी सह जिला कार्यक्रम कार्यान्वयन समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। संजय झा को जिला प्रभारी बनाए जाने पर प्रखंड क्षेत्र के पार्टी कार्यकर्ताओं ने काफी खुशी की लहर देखी जा रही है। पार्टी कार्यकर्ताओं ने उनके प्रभारी बनाए जाने पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं मंत्री विजेंद्र यादव के प्रति आभार प्रकट किया है। प्रखंड जदयू अध्यक्ष शैलेंद्र कुमार ने कहा कि जिले में मंत्री संजय झा अनुभव का लाभ जिले वासियों को मिलेगा। खुशी व्यक्त करने वालों में प्रखंड प्रमुख सविता कुमारी,पूर्व प्रमुख सह पंसस जवाहर मेहता,मुखिया पवन कुमार केडिया, रजनीश कुमार उर्फ बबलू यादव,सरपंच उमेश सहनी, राधेश्याम दास,पंसस कमल किशोर यादव, सुबोध मंडल, प्रेमचंद मंडल, विलाश साह,सुजीत कुमार मेहता,विजय सिंह, आलोक राज,अमित कुमार लाल,निर्मल ठाकुर, मु.अबरार उर्फ हीरो, मु.जुबेर आलम, संजय साह, विरेंद्र भगत, पूर्व मुखिया मु.मुश्ताक, मु. मोबीन, सरपंच प्रतिनिधि मु.पप्पु, प्रमुख प्रतिनिधि दीपक कुमार, मु. शहाबुद्दीन, सुदर्शन कुमार सहित दर्जनों अन्य प्रमुख है।
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

अन्य समाचार