मुंगेर में नहीं थम रहा कोरोना विस्फोट, फिर मिले 213 नए मरीज

मुंगेर । जिला में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। एक ओर जहां प्रत्येक दिन सैकड़ों की संख्या में कोरोना के नए मरीज मिल रहे हैं। वहीं, कोरोना के कारण प्रत्येक दिन लोगों की मौत भी हो रही है। मंगलवार को कोरोना के 213 नए मरीज मिले हैं। जिसमें 142 पुरुष और 71 महिलाएं शामिल हैं। इस तरह जिला में कुल कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 9153 तक पहुंच गई है। कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या 78 तक पहुंच गई है। एक्टिव मरीजों की सख्या घटकर 1955 तक पहुंच गई है। राहत की बात यह है कि कोरोना संक्रमण से ठीक होने वालों की संख्या 7119 तक पहुंच गई है। सिविल सर्जन डॉ हरेंद्र कुमार आलोक ने बताया कि सोमवार को कोरोना के 213 नए मरीज मिले हैं। कोरोना संक्रमण अपने चरम पर है। ऐसे में बहुत जरूरी हो, तभी अपने घर से निकलें। बाहर निकलते समय मास्क का उपयोग अवश्य करें। एक सदर अस्पताल में तो, एक जीएनएम में कोरोना संक्रमण से मौत हुई है।

कोरोना से जंग जीत कर प्रो. दिलीप रंजन वापस लौटे घर यह भी पढ़ें
-----------------------------
खड़गपुर में 139 की हुई कोरोना जांच 28 निकले संक्रमित
हवेली खड़गपुर : हवेली खड़गपुर में मंगलवार को कोरोना संक्रमित की संख्या में कमी आई । सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हवेली खड़गपुर में मंगलवार को कुल 139 लोगों ने कोरोना की जांच कराई। जिसमें 28 लोग संक्रमित पाए गए । सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हवेली खड़़गपुर के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. एलबी गुप्ता ने बताया कि मंगलवार को 139 लोगों ने कोरोना की जांच कराई। जिसमें 28 लोग संक्रमित पाए गए हैं । संक्रमित लोगों को होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई है।
-----------------------------
खड़गपुर में मात्र 170 लोगों को लगा कोरोना का टीका
हवेली खड़गपुर : मंगलवार को हवेली खड़गपुर क्षेत्र के 170 लोगों ने कोरोना का टीका लगवाया है । जानकारी देते हुए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. एलबी गुप्ता ने बताया कि मंगलवार को कुल 170 लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया ।
-------------------
संग्रामपुर में 13 मिले कोरोना पॉजिटिव
संवाद सूत्र, संग्रामपुर (मुंगेर) : मंगलवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र संग्रामपुर में रैपिड एंटीजन किट द्वारा 53 व्यक्तियों की कोरोना जांच की गई। जिसमें 13 व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके अलावे 51 व्यक्तियों की आरटीपीसीआर तथा 5 व्यक्तियों का ट्रूनेट जांच के लिए सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया है।
------------------
तारापुर में मिले 27 कोरोना संक्रमित, आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट में हो रही है देरी
संवाद सूत्र, तारापुर (मुंगेर) :कोरोना संक्रमण महामारी में प्रति दिन संक्रमित की संख्या बढ़ती ही जा रही है। मंगलवार को अस्पताल प्रबंधन द्वारा बताया गया कि 27 लोग संक्रमित पाए गए हैं। जिनमें आरटीपीसीआर टेस्ट से 16, ट्रूनेट से तीन तथा एंटीजन टेस्ट से आठ व्यक्ति संक्रमित मिले हैं। आरटीपीसीआर की रिपोर्ट काफी विलंब से मिल रही है। मंगलवार को 17 अप्रैल के सैंपल का आरटीपीसीआर रिपोर्ट प्राप्त हुआ है । जिसमें उन्हें संक्रमित पाया गया है । वर्तमान में उनमें अधिकांश दूसरी जांच में नेगेटिव हो चुके हैं।
इसी तरह इसके रोकथाम के लिए प्रतिदिन वैक्सीनेशन का कार्य भी चल रहा है। तारापुर के पांच केंद्रों पर वैक्सीनेशन का कार्य कराया गया। जिसमें कुल 90 लोगों को वैक्सीन लगाया गया। इनमें 13 लोगों को पहली और 77 लोगों को टीका का दूसरा डोज दिया गया।
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

अन्य समाचार