कोरोना संक्रमण से महिला की हुई मौत

मुंगेर । कोरोना संक्रमित संग्रामपुर थाना क्षेत्र के भवानीपुर गांव निवासी सृष्टि कुमारी की मृत्यु एएनएम स्कूल तारापुर स्थित आइसोलेशन सेंटर में मंगलवार को इलाज के क्रम में हो गई । सृष्टि कुमारी को सीएचसी संग्रामपुर से मंगलवार को ही तबीयत बिगड़ने पर तारापुर आइसोलेशन सेंटर में रेफर किया गया था। मृतक के शव को कर्मी अनिल मल्लिक और सरोज मलिक द्वारा कवर कर परिजनों को अंतिम संस्कार के लिए सुपुर्द किया गया।

बीडीओ श्याम कुमार, प्रभारी उपाधीक्षक डॉ. बीएन सिंह, डॉ प्रमोद कुमार सिंह की देखरेख में मृतका के शव को कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए अंतिम संस्कार के लिए मुंगेर भेजा गया। प्रभारी उपाधीक्षक डॉ बीएन सिंह ने कहा कि मृतक कोरोना पॉजिटिव थी। सांस लेने में परेशानी हो रही थी। संग्रामपुर में अस्पताल आने पर उसका ऑक्सीजन लेवल 31 था। अस्पताल में उसे ऑक्सीजन लगाया गया, तो लेवल बढ़ कर 62 हो गया था । इसे संग्रामपुर से भागलपुर रेफर किया गया था। परंतु मरीज के पति द्वारा वस्तुस्थिति को छुपाते हुए अनुमंडल अस्पताल लाया गया। इसे भर्ती कराने के बाद ऑक्सीजन लगाकर इलाज प्रारंभ की किया गया था कि उसने दम तोड़ दिया। मृतका चार दिन पहले पॉजिटिव हुई थी।
कोरोना से जंग जीत कर प्रो. दिलीप रंजन वापस लौटे घर यह भी पढ़ें
--------------------------------
कारखाना के सीनियर सेक्शन इंजीनियर बृजेश की पटना में हुई मौत
संवाद सहयोगी जमालपुर (मुंगेर) : वैश्विक महामारी करोना के कारण मंगलवार को कारखाना के विद्युत विभाग में कार्यरत सीनियर सेक्शन इंजीनियर बृजेश कुमार की मौत हो गई। इस खबर से कारखाना प्रशासन सहित रेलकर्मियों के बीच दहशत का माहौल बन गया। 30 वर्षीय सीनियर सेक्शन इंजीनियर बृजेश कुमार की मौत पटना में इलाज के दौरान हो गई। सेक्शन इंजीनियर की मौत की खबर जैसे ही कारखाना में अधिकारियों एवं रेल कर्मियों के बीच पहुंची तो थोड़ी देर के लिए सभी भौचक हो गए। बृजेश के बारे में कारखाना प्रशासन ने बताया कि वे बीते 15 दिनों से बीमार चल रहे थे और उन्हें सांस लेने में काफी परेशानी हो रही थी। उन्हें पटना रेफर किया गया था।
- - - - - - - - - -
खड़गपुर में कोरोना से किराना दुकानदार की मौत
संवाद सूत्र, हवेली खड़गपुर (मुंगेर) :नगर पंचायत के बड़ी दुर्गा स्थान मार्ग के वार्ड संख्या-09 में एक किराना दुकानदार की मंगलवार को कोरोना से मौत हो गई । इस घटना को लेकर आसपास के लोगों में भय देखा जा रहा है । सूत्रों ने बताया कि ऑक्सीजन लेवल नीचे गिरने की वजह से बड़ी दुर्गा स्थान मार्ग निवासी शिवनंदन साह को हवेली खड़गपुर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। जहां उसका कोविड टेस्ट किया गया । जिसमें उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई । सांस लेने में हो रही भारी दिक्कत को देखते हुए चिकित्सकों ने अस्पताल में ही उसे ऑक्सीजन लगाया गया। इसके बाद उसका ऑक्सीजन लेवल 40 से बढ़ कर 70 तक पहुंचा। ऐसे में उसकी गंभीर स्थिति को देखते हुए चिकित्सकों ने उसे जीएनएम मुंगेर के आइसोलेशन में रेफर किया । लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई । इधर किराना दुकानदार शिवनंदन साह की अचानक मौत से सभी हैरान है । इस संबंध में पूछे जाने पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा. एलबी गुप्ता ने बताया कि शिवनंदन साह कोरोना पॉजिटिव था। उनकी गंभीर स्थिति को देखते हुए मुंगेर रेफर कर दिया गया था, जहां रास्ते में ही उसकी मौत हो गई है ।
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

अन्य समाचार