आखिर कहां गया मार्च माह का अनाज, लाभुक लगा रहे गुहार

संवाद सूत्र, सरायगढ़ (सुपौल): सरायगढ़-भपटियाही प्रखंड के पिपराखुर्द पंचायत के वार्ड नंबर 4 के लोगों ने जिलाधिकारी को आवेदन भेज कर जनवितरण विक्रेता दयाराम मंडल पर मार्च माह का राशन-किरासन नहीं देने का आरोप लगाते हुए तत्काल कार्रवाई का अनुरोध किया है। जबकि डीलर ने आरोप को गलत बताया है। डीएम को दिए आवेदन में लोगों ने कहा है कि वे लोग वार्ड नंबर 4 के उपभोक्ता हैं। विक्रेता दयाराम मंडल द्वारा फरवरी माह में जनवरी और फरवरी का एक साथ अनाज दिया गया। मार्च माह के अनाज के बारे में कहा गया कि वह 15 दिन बाद दिया जाएगा। लेकिन मार्च माह बीत गया और अनाज नहीं दिया। वर्तमान में वह अप्रैल माह का अनाज वितरण करने लगा और जब मार्च माह का भी अनाज देने को कहा तो उल्टे धमकी देने लगा। लाभुक ने आवेदन में कहा है कि कोरोना संक्रमण के समय में वह सब परेशान हैं। संक्रमण के बढ़ते खतरे के बीच रोजगार भी बंद है जिस कारण कहीं से भी कोई आमदनी नहीं हो रही। सरकार ने मई और जून माह में मुफ्त में अनाज देने की घोषणा की है। लोगों ने आक्रोश व्यक्त करते कहा यदि उन सबों को मार्च माह का अनाज नहीं मिला तो धरना-प्रदर्शन करेंगे।


वार्ड नंबर 14 के कई लाभुकों द्वारा उठाए गए सवाल को लेकर जन वितरण विक्रेता दयाराम मंडल से संपर्क किया। सूचना मिलते ही वह वार्ड नंबर 4 पहुंचे तथा लाभुकों के समक्ष अपनी सफाई देने लगे। डीलर का कहना था कि उनके द्वारा मार्च माह के राशन का वितरण कर दिया गया जबकि उपभोक्ता मानने को तैयार नहीं थे। स्थानीय वार्ड सदस्य नैना देवी का भी कहना था कि विक्रेता द्वारा मार्च माह के अनाज का वितरण नहीं किया गया है।
---------------------------------- बोले प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी
प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी रामानंद द्विवेदी ने कहा कि वार्ड नंबर 4 के लोगों द्वारा शिकायत आवेदन उन्हें प्राप्त हुआ है। आवेदन पर त्वरित कार्रवाई की जा रही है। आवेदन पर शिव कुमार साह, रामप्रसाद शर्मा, मिश्री लाल साह, राजू कुमार, मीना देवी, शांति देवी, किरण देवी, सोनी देवी, सोनिया देवी, आशिया बेबी, रंजू देवी, कांति देवी, अगरमन देवी, मौका देवी, महावीर शर्मा, डोमी पासवान, विलक्षण पासवान, सूरज कुमार, स्वामी पासवान, लाल बिहारी शर्मा, अयोधी शर्मा, शंकर कुमार चौपाल आदि के हस्ताक्षर व निशान हैं।
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

अन्य समाचार