प्रतिदिन कोरोना संक्रमितों की बढ़ रही संख्या

मधेपुरा। ग्वालपाड़ा सीएचसी में गुरुवार को 40 लोगों की एंटीजन जांच की गई। जांच में छह लोग संक्रमित पाए गए। संक्रमित में प्रखंड क्षेत्र के विषबारी पंचायत के झझरी वार्ड नौ से एक, झिटकिया वार्ड आठ से एक, शाहपुर पंचायत के वार्ड 16 से एक, बीरगांव पंचायत के चतरा से एक, सरोनी पंचायत से एक, ग्वालपाड़ा पंचायत के नोहर वार्ड 10 से एक संक्रमित पाए गए। वहीं 40 लोगों का आरटीपीसीआर सैंपल जांच के लिए भेजा गया है। पुरैनी में मिले छह नए संक्रमित

मधेपुरा। प्रखंड क्षेत्र में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में रोजाना आमलोगों की जांच की जा रही है। जांच के दौरान रोजाना संक्रमित मरीज मिलने से लोगों के बीच काफी दहशत है। गुरुवार को प्रखंड क्षेत्र में छह व्यक्ति का रिपोर्ट पॉजिटिव पाए जाने से अब यहां संक्रमित रोगियों की संख्या 54 हो गई है। स्वास्थ्य प्रबंधक अरुण कुमार से मिली जानकारी अनुसार गुरुवार को कुल 50 लोगों का एंटीजन जांच की गई। जिसमें छह व्यक्ति को कोरोना संक्रमित पाया गया है। इसके साथ ही प्रखंड क्षेत्र में कोरोना संक्रमितों की संख्या 48 से बढ़कर 54 हो चुकी है।

गरीबों को इस माह मुफ्त में मिलेगा राशन
मधेपुरा। अनुमंडल पदाधिकारी राजीव रंजन कुमार सिन्हा ने बताया कि इस माह गरीबों को मुफ्त में राशन मिलेगा। कोरोना संक्रमण के बीच जारी लॉकडाउन की स्थिति में राज्य सरकार ने मुफ्त में अनाज देने का फैसला लिया है। राज्य सरकार अनाज की राशि का खर्च उठाएगी। राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना और प्रधानमंत्री कल्याण योजना के तहत हर माह राशन कार्डधारियों को कम कीमत पर अनाज दिए जाने का प्रावधान है। यद्यपि इस माह कार्डधारकों से अनाज के रूपये नहीं लिए जाएंगे। पीडीएस दुकान पर लाभुक मुफ्त में राशन लेंगे। राशन वितरण का काम जल्द शुरू होगा। अनुमंडल पदाधिकारी ने बताया कि अनाज वितरण में किसी भी प्रकार की गड़बड़ी सहन नहीं किया जाएगा। सरकार के मानक के अनुसार लाभुकों को अनाज मिलेगा। यदि किसी पीडीएस दुकानदार द्वारा गड़बड़ी की शिकायत मिलेगी तो उसके विरूद्ध कार्रवाई की जाएगी।
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

अन्य समाचार