रेलवे स्टेशन पर संक्रमण रोकने के लिए कोविड अस्पताल बनाना सराहनीय कदम

संवाद सूत्र, फारबिसगंज (अररिया):रेल मंत्री पीयूष गोयल के निर्देश पर एनएफ रेलवे द्वारा कटिहार डिवीजन क्षेत्राधिकार अंतर्गत प्रमुख स्टेशनों पर कोरोना के खिलाफ लड़ाई में संक्रमण को रोकने एवं संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए जनहित में आइशोलेशन कोच सह कोविड अस्पताल बनाये जाने का डीआरयूसीसी सदस्य प्रवीण कुमार ने सराहना और स्वागत करते हुए एनएफ रेलवे महाप्रबंधक मालीगांव डीआरएम कटिहार को साधुवाद दी है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की आवश्यकतानुसार कोरोना मरीजों को रखने के लिए और किसी भी आपातकालीन स्थिति में जरूरतों को पूरा करने के लिए कटिहार डिवीजन के प्रमुख स्टेशनों पर तैयारी तेजी से की जा रही है।डीआरयूसीसी सदस्य कुमार ने बताया कि फिलहाल यह व्यवस्था डिवीजन के कटिहार ओर सिलीगुड़ी में कुल 65 आइशोलेशन बेड के साथ प्रारंभ किया गया है। मरीजों की संख्या बढ़ने पर और बेड न सिर्फ बढ़ाई जाएगी। बल्कि प्रत्येक स्पेशल वार्ड में अल्प लक्षण वाले कोरोना पॉजिटिव मरीजों के लिए उपचार के लिए सभी प्रकार के मूलभूत स्वास्थ सुविधाएं व देखरेख की व्यवस्था उपलब्ध होगी। ----------------------

महिला के लापता होने पर थाना में दिया आवेदन यह भी पढ़ें
संसू,सिकटी(अररिया): जिले में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमितों की संख्या से दिनो दिन स्थिति गंभीर हो रही है।गुरुवार को सिकटी मे दो नये पाजिटिव मरीज मिलने से संक्रमितो की संख्या 70हो गई है, जिसमें से दो की मौत और चौदह के स्वस्थ हो जाने से फिलवक्त 54 एक्टिव मामले हैं।दोनो नये मरीज मुरारीपूर वार्ड सं तेरह के हैं।
इधर गुरुवार को सिकटी मे नौ टीकाकरण केंद्रों पर 420 लोगों को कोविड का टीका लगाया गया।प्रखंड स्वास्थ्य प्रबंधक संदीप कुमार ने बताया कि 393 लोगों को प्रथम डोज और 27लोगों को दुसरे डोज का टीका लगाया गया।टीकाकरण लगातार चल रहा है।कटरबाड़ी मे एक संक्रमित की मौत के बाद उस टोले मे गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग की ओर से संक्रमित परिवार के अन्य सदस्यों की जाँच की गई, जिसमें कोई नये पाजिटिव मामले नही मिले हैं। मृतक राजेंद्र झा के पुत्र जो कोरोना पाजिटिव है उसे होम में रखा गया है।
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

अन्य समाचार