बनियापुर में बैंक ऑफ बड़ौदा की सीएसपी से दो लाख की लूट

बनियापुर में बैंक ऑफ बड़ौदा की सीएसपी से दो लाख की लूट

दो बाइक पर सवार चार की संख्या में आये थे लुटेरे
बनियापुर । एप्र.
दो बाइक पर सवार चार की संख्या में आये लुटेरों ने बैंक ऑफ बड़ौदा की सीएसपी शाखा सोहई शाहपुर से दिनदहाड़े एक लाख नब्बे हजार रुपये लूट लिए। यह घटना शुक्रवार की है। घटना को अंजाम देने के बाद चारों लुटेरे पिस्टल लहराते हुए घटना स्थल से पश्चिम दिशा की ओर भाग निकले। सीएसपी से रुपये लूटकर भागते देख कुछ ग्रामीण व निकटवर्ती बाजार के लोगो ने लुटेरों का पीछा भी किया लेकिन लुटेरे ग्रामीणों के हांथ नहीं आये। उनके हाथ में पिस्टल देख अनहोनी की डर से लोगों ने लम्बी दूरी तक उनका पीछा नहीं किया। घटना की जानकारी मिलते ही बनियापुर थानाध्यक्ष किशोरी चौधरी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच जांच में जुट गये हैं। पुलिस दो लोगों को हिरासत में लेेेकर पूछताछ कर रही है। सीएसपी संचालक व उसके भाई की मोबाइल भी लुटेरे अपने साथ लेते गए।
कुछ ही देर पहले मुख्य ब्रांच से रुपये लेकर आया था संचालक
घटना के सम्बन्ध में सीएसपी संचालक संचालक सोनू कुमार सिंह ने बताया कि वह जललापुर कोठयां स्थित मुख्य ब्रांच से रुपये लेकर दोपहर में लौटा था। मध्य विद्यालय के निकट स्थित वह अपने सीएसपी पहुंचा तब बैंक में इक्के दुक्के ग्राहक ही मौजूद थे। कुछ महिलाएं रुपये निकासी के लिए सीएसपी में खड़ी थी। सोनू लाये गए रुपये को बैंक की दराज में रख दिया। सीएसपी पर मौजूद सोनू का भाई रवि कुमार सिंह महिला ग्राहकों से बात कर रहा था। इस बीच दो बाइक पर सवार चार लुटेरे सीएसपी के सामने बाइक रोक दिए। दो लुटेरे पिस्टल लहराते हुए अंदर घुस गए जबकि दो बाहर खड़े रहे। दोनों भाई कुछ समझ पाते तबतक एक लुटेरों ने सीएसपी संचालक के कनपटी पर पिस्टल रख रुपये दराज से निकालने लगा। भयाक्रान्त सीएसपी संचालक कुछ भी नहीं बोल सका। फिर आराम से दराज में रखे 1.90 लाख रुपये निकाल लुटेरे फरार हो गए। जाते जाते लुटेरों ने हल्ला मचाने पर जान से मारने की धमकी भी दी। लुटेरों ने महिला सहित सीएसपी संचालक व उसके भाई को अंदर कर मुख्य दरवाजा बन्द कर दिया। घटना की लिखित शिक़ायत संचालक ने थाने में दी है।
सीसीटीवी फुटेज को खंगालने में जुटी पुलिस
घटना स्थल पर पहुंची पुलिस सीएसपी परिसर में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगालने में जुट गई है। बताया जाता है कि एक लुटेरे का हुलिया सीसीटीवी कैमरे में कैद हो चुका है जिसके विषय मे पुलिस जानकारी जुटाने में लगी है। फुटेज के आधार पर ही पुलिस लुटेरे तक पहुंचने की कार्रवाई में जुटी हैं। मालूम हो कि पूर्व में भी अपराधियों द्वारा कई सीएसपी में इस तरह की घटना को अंजाम दिया जा चुका है।

अन्य समाचार