विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल और इंग्लैंड सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, इस स्टार खिलाड़ी को फिर मिली जगह

भारत और न्यूजीलैंड के बीच अगले महीने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल और इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए बीसीसीआई की राष्ट्रीय चयन समिति ने टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। 20 सदस्यीय टीम में स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा की वापसी हुई है। जडेजा ऑस्ट्रेलिया दौरे के समय टीम इंडिया से बाहर थे। टीम में ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और कुलदीप यादव को जगह नहीं मिली है। टीम की अगुवाई विराट कोहली करेंगे।

वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल साउथैम्पटन में 18 से 22 जून तक होगा और इसके बाद 4 अगस्त से 14 सितंबर के बीच भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचो की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी।
भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत नॉटिंघम में 4 अगस्त से होगी। दूसरा टेस्ट मैच 12 अगस्त को लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जाएगा। तीसरा टेस्ट मैच 25 अगस्त को लीड्स में होगा। चौथा टेस्ट लंदन के ओवल मैदान पर 2 सितंबर से होगा। पांचवां और आखिरी टेस्ट मैच मैनचेस्टर में 10 सितंबर से होगा।
बता दें कि कोरोना काल के चलते इंग्लैंड ने भारत को रेड लिस्ट में डाल रखा है। ऐसी स्थिति में जून में क्या स्थिति रहती है और टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल स्थगित होगा या समय के मुताबिक होगा ये देखने वाली बात होगी।
ये है टीम इंडिया
रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), आर. अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, केएल राहुल (फिटनेस क्लीयरेंस के अधीन), रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर, फिटनेस क्लीयरेंस के अधीन)।
चयन समिति ने चार खिलाड़ियों को स्टैंडबाई के तौर पर भी रखा है। अगर कोई खिलाड़ी चोटिल होता है तो इनमें से विभाग के मुताबिक मौका दिया जा सकता है। स्टैंडबाई खिलाड़ी इस प्रकार हैंः अभिमन्यु ईस्वरन, प्रसिद्ध कृष्णा, अवेश खान, अर्जन नागवासवाला।

अन्य समाचार