डॉ. भूपेंद्र प्रसाद प्राचार्य व डॉ. बैद्यनाथ ठाकुर बने जेएनकेटीएमसीएच के अधीक्षक

मधेपुरा। जननायक कर्पूरी ठाकुर चिकित्सा महाविद्यालय सह अस्पताल के लचर व्यवस्था को लेकर विभाग ने प्राचार्य व अधीक्षक को हटा दिया है। डॉक्टर भूपेंद्र प्रसाद को मेडिकल कॉलेज का प्राचार्य बनाया गया है। यह पहले बेतिया मेडिकल कॉलेज में पदस्थापित थे। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आदेश के तहत डॉ. गौरी कांत मिश्रा को प्रशासनिक दृष्टिकोण से मुक्त कर दिया गया है। इसके साथ ही स्वास्थ्य विभाग ने डॉक्टर भूपेंद्र प्रसाद को वित्त विभाग बिहार, पटना की अधिसूचना के अनुसार संस्थान का निकासी व व्ययन की शक्ति भी प्रदान की गई है। दूसरी ओर जीएनकेटीएमसीएच स्थित पैथोलॉजी विभाग के प्राध्यापक डॉक्टर बैधनाथ ठाकुर को वर्तमान अधीक्षक डॉ. राकेश कुमार की जगह पर अस्पताल का अधीक्षक बनाया गया है।


मालूम हो कि हाल के दिनों में लचर व्यवस्था के कारण मेडिकल कॉलेज की काफी किरकिरी हुई थी। इसके बाद कयास लगना शुरू हो गया था कि मेडिकल कॉलेज में बड़ा फेरबदल हो सकता है। दूसरी ओर दोनो को पद से हटाने के बाद देर शाम के बाद अचानक मेडिकल कॉलेज में अफरातफरी का माहौल बन गया। समुदाय के स्वास्थ्य रक्षा के लिए अनुमंडल क्षेत्र में 144 लागू
मधेपुरा। पांच से 15 मई तक लगाए गए लॉकडाउन की स्थिति में जिला दंडाधिकारी मधेपुरा द्वारा प्राप्त निर्देश के आलोक में धारा 144 लगाया गया है। समुदाय के जीवन व स्वास्थ्य रक्षा के निमित संपूर्ण अनुमंडल क्षेत्र में निषेधाज्ञा लागू की गई है। अनुमंडल पदाधिकारी राजीव रंजन कुमार सिन्हा ने संपूर्ण अनुमंडल क्षेत्र में निषेधाज्ञा लागू करने के आदेश जारी किए हैं। इसके तहत दुकानें वाणिज्य व निजी प्रतिष्ठान बंद रहेंगे। अपवाद बैंकिग, बीमा, एटीएम संचालन से संबंधित प्रतिष्ठान औद्योगिक व विनिर्माण कार्य से संबंधित प्रतिष्ठान सभी प्रकार के निर्माण कार्य कॉमर्स कोरियर से जुड़ी सारी गतिविधियां कृषि एवं इससे जुड़े कार्य। प्रिट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया। टेलीकम्युनिकेशन इंटरनेट सेवाएं, ब्रॉडकास्टिग व केबल सेवाओं से संबंधित गतिविधियां पेट्रोल पंप, एलपीजी गैस, पेट्रोलियम आदि से संबंधित खुदरा व भंडारण प्रतिष्ठान आवश्यक सामग्री व फल, सब्जी, मांस, मछली दूध, पीडीएस की दुकानें प्रात सात बजे से दिन के 11 बजे तक खुलेगी। अनावश्यक घरों से निकलने से लोग करें परहेज: बीडीओ मधेपुरा। लॉकडाउन को लेकर प्रखंड प्रशासन लगातार गश्ती कर रहा है। प्रखंड विकास पदाधिकारी मिन्हाज अहमद व अंचलाधिकारी अभय कुमार ने बताया कि लॉकडाउन के तहत सिर्फ किराना व दूध आदि के दुकानें 11 बजे तक खुली रहेंगी। वहीं विशेष आवश्यकता पड़ने पर ही लोग घर से निकले। उन्होंने बताया कि आप की सतर्कता आपकी सुरक्षा ही करोना का एकमात्र इलाज है।
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

अन्य समाचार