दवा दुकानदार को जमीन विवाद में गोली मारने वाला धराया

दुस्साहस

गिरफ्तारी के डर से भागने की फिराक में था आरोपित
जख्मी दवा दुकानदार की स्थिति नाजुक बताई जा रही है
पचरूखी। एक संवाददाता
थाना क्षेत्र के गम्हरिया बाजार में शुक्रवार की शाम दवा दुकानदार को गोली मार जख्मी करने वाले आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित को पुलिस ने उस वक्त गिरफ्तार किया जब वह शनिवार की सुबह गिरफ्तारी से बचने के लिए पुलिस को चकमा देकर भागने के फिराक में था। इसी बीच पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर सादिकपुर गांव के समीप से आरोपित को छापेमारी कर पकड़ लिया। पकड़ा गया आरोपित बरियारपुर गांव के लालबाबू सिंह का पुत्र गोविन्दा कुमार है। इधर पुलिस पकड़े गए आरोपित से पुलिस लगातार पूछताछ कर रही है। शुक्रवार की शाम गम्हरिया बाजार स्थित अपनी दवा दुकान पर बैठे नागमणी सिंह को बाइक सवारों ने जमीन विवाद को लेकर हुई नोक-झोंक के दौरान गोली मार दी। गोली दुकानदार के मुंह में लगी जिससे दुकानदार जख्मी होकर जमीन पर गिर पड़ा। घटना को अंजाम देने के बाद बाइक सवार मौके का फायदा उठाकर फरार हो गये। वहीं घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने परिजनों के सहयोग से जख्मी हालत में दुकानदार को सीएचसी में इलाज के लिए भर्ती कराया। जहां से डॉक्टरों ने दुकानदार के नाजुक स्थिति को देखते हुए सदर अस्पताल रेफर कर दिया। लेकिन, सदर अस्पताल के डॉक्टरों ने भी बेहतर इलाज के लिए पीएमसीएच पटना रेफर कर दिया। वहां दुकानदार की स्थिति नाजुक बताई जा रही है।
पुलिस से नाराज लोगों ने मुख्य मार्ग को किया जाम
दवा दुकानदार को गोली लगने के बाद स्थानीय लोग पुलिस के प्रति नाराज हो गए। गुस्साएं लोगों ने घटना के बाद छपरा-सीवान मुख्य मार्ग को गम्हरिया बाजार में जाम कर दिया। सभी आरोपितों की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग करने लगे। सड़क जाम की सूचना पर पहुंची पुलिस को ग्रामीणों के आक्रोश का सामना करना पड़ा। पुलिस को कुछ देर के लिए पीछे हटना पड़ा। इस दौरान भीड़ में शामिल असामाजिक तत्वों द्वारा पुलिस पर पत्थर फेंके गए जिससे कुछ देर के लिए जाम स्थल पर अफरातफरी मच गयी।
जमीन विवाद में नागमणी सिंह को मारी गयी गोली
दवा दुकानदार नागमणी सिंह को जमीन विवाद में गोली मारने की जानकारी मिली है। पुलिस ने जांच में पाया है कि आरोपित साथियों के साथ गम्हरिया बाजार स्थित विवादित जमीन के किसी कमरे का ताला काट जबरन कब्जा करने का प्रयास कर रहा था। दवा दुकानदार के हस्तक्षेप से नाराज आरोपित ने गोली मार दी। पुलिस का कहना है कि जमीन विवाद में हुई गोली मार जख्मी करने की घटना की जांच पड़ताल जारी है। घटना में शामिल दोषियों को किसी भी कीमत पर बक्सा नहीं जाएगा।

अन्य समाचार