250 नए संक्रमितों की पहचान, बढ़ रहा दायरा

जमुई। इतने प्रयास के बावजूद जिले में कोरोना संक्रमण थम नहीं रहा है। रविवार को एकबार फिर बड़ी संख्या में संक्रमित पाए गए। इस रिपोर्ट ने कुछ गांवों को पांव पसार रहे संक्रमण को लेकर अलर्ट भी कर दिया है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार रविवार को 250 संक्रमित पाए गए। इसमें सबसे अधिक हिस्सेदार गिद्धौर प्रखंड की है। पिछले चौबीस घंटे में 437 नए संक्रमित की पहचान हुई। राहत की बात है कि रविवार को 243 संक्रमित स्वस्थ हुए। लिहाजा एक्टिव केस की संख्या में ज्यादा उछाल नहीं आया। एक्टिव केस की संख्या शनिवार के 1797 से बढ़कर रविवार को 1804 तक पहुंचा। जिला स्वास्थ्य समिति के जिला अनुश्रवण सह मूल्यांकन पदाधिकारी मुकेश कुमार ने बताया कि अब तक 7774 संक्रमित हुए हैं जिसमें 5943 स्वस्थ हो चुके हैं। एक्टिव केस की संख्या 1804 है।


-----
आगाह कर रही रिपोर्ट
रविवार की रिपोर्ट ने कुछ गांवों व प्रखंड को सतर्क होने के लिए आगाह कर दिया है। सबसे अधिक संक्रमित गिद्धौर प्रखंड में (48) पाए गए। लक्ष्मीपुर प्रखंड के बंगरडीह में कोरोना विस्फोट हुआ। एक दिन में 13 नए संक्रमित की पहचान हुई है। इसके अलावा हरला में 9 पिडरौन में 4, दिग्घी में 4 संक्रमित पाए गए हैं। बंगरडीह कोरोना के निशाने पर आ गया है। गिद्धौर प्रखंड के रतनपुर में आठ संक्रमित पाए गए। पूर्व में रतनपुर निवासी एक संक्रमित की मौत भी हो चुकी है। सेवा में भी तीन संक्रमित पाए गए। इसी तरह बरहट के मलयपुर में नौ, सोनो मे मढरों में छह संक्रमित एकसाथ पाए गए।
-------
स्वास्थ्य व सुरक्षा कर्मी हो रहे संक्रमित
स्वास्थ्य व सुरक्षा कर्मी भी लगातार संक्रमण की चपेट में आ रहे हैं। रविवार को सिकंदरा में कोड़ासी कैंप, झाझा में सिमुलतला एसएसबी के तीन, सोहजना सीआरपीएफ के दो, एसएसबी जमुई के संक्रमित पाए गए। इसी प्रकार रेफरल अस्पताल चकाई, पीएचसी सोनो के संक्रमित पाए गए।
----------
243 हुए स्वस्थ
जिले में रविवार को 243 संक्रमित कोरोना को मात देकर स्वस्थ हुए है। जिले में अब तक 2759 स्वस्थ हो चुके हैं।
---------
मौत का आंकड़ा पहुंचा 50
रविवार को तीन संक्रमितों की मौत हो गई। इसके साथ ही जिले में अबतक संक्रमण ने 50 लोगों की जान ले ली है। रविवार के गिद्धौर स्थित कोविड सेंटर में एक, सदर से दो की मौत हो गई। मृतकों में सिकंदरा प्रखंड 74 वर्षीय महिला और झाझा प्रखंड के 53 वर्षीय महिला शामिल है।
-------
रविवार को पाए गए संक्रमित प्रखंडवार
प्रखंड-----------संख्या
बरहट-----------12
चकाई---------- 14
गिद्धौर----------48
अलीगंज--------03
जमुई---------- 42
झाझा---------- 36
खैरा----------- 19
लक्ष्मीपुर-------39
सिकंदरा-------10
सोनो---------- 24
--------
संक्रमण एक नजर में
रविवार को पाए गए संक्रमित--250
कुल संक्रमित--7774
एक्टिव केस---1804
स्वस्थ हुए--2759
मौत----50
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

अन्य समाचार