कोरोना (India)
कुल केस:
स्वस्थ हुए :
मौत:

विराट कोहली और रोहित शर्मा के बगैर श्रीलंका दौरे पर जाएगी टीम इंडिया

IND vs SL Schedule : आईपीएल 2021 स्थगित होने के बाद अब टीम इंडिया आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलने के लिए इंग्लैंड जाने की तैयारी में है. बीसीसीआई की सिलेक्शन कमेंटी ने इसके लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. इसमें 20 खिलाड़ियों को शामिल किया गया है. इतना ही नहीं, इसी के साथ टीम इंडिया को इंग्लैंड के साथ ही टेस्ट सीरीज भी खेलनी है. जो टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिए चुनी गई है, वही टीम इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट भी खेलेगी. इस बीच अब पता चला है कि भारतीय टीम जुलाई में श्रीलंका का भी दौरा करेगी, जहां वन डे टी20 सीरीज खेली जाएगी. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली रोहित शर्मा जैसे दिग्गज खिलाड़ी इस दौरान इंग्लैंड में होंगे, ऐसे में संभावना है कि श्रीलंका दौरे के लिए अलग से टीम का चयन किया जाएगा इसमें कई बड़े खिलाड़ी दिखाई नहीं देंगे.
सीजन सेल में लैपटॉप और मोबाइल पर पाए 50 % तक डिस्काउंट, click करे लिंक पर



IPL 2021 : इंग्लैंड दौरे के लिए टीम इंडिया में शामिल KKR के प्रसिद्ध कृष्णा को भी कोरोना
श्रीलंका दौरे के बारे में बात करते हुए बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा है कि बड़े खिलाड़ियों के बगैर भारतीय टीम श्रीलंका का दौरा करेगी वहां पर लिमिटेड ओवर की सीरीज खेलेगी. माना जा रहा है कि भारतीय टीम श्रीलंका दौरे के दौरान पांच टी20 तीन वन डे मैच खेलेगी. यानी इस सीरीज में टेस्ट मैचों को शामिल नहीं किया गया है. इस सीरीज के सभी मैच सफेद गेंद से ही होंंगे. इसमें लिमिटेड ओवर के विशेषज्ञ खिलाड़ी खेलते हुए दिखाई देने वाले हैं. यानी जिन खिलाड़ियों को टेस्ट मैचों की सीरीज यानी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए जगह नहीं मिली है, वे इस सीरीज में दिख सकते हैं. इसमें शिखर धवन, हार्दिक पांड्या, दीपक चाहर, राहुल चाहर, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, ईशान किशन, सूर्य कुमार यादव कुछ ऐसे खिलाड़ी हो सकते हैं, जो आईपीएल 2020 आईपीएल 2021 में अच्छे खेल का प्रदर्शन कर चुके हैं.
विराट कोहली अनुष्का शर्मा आए आगे, दो करोड़ किए दान, अब इस अभियान में जुटे
कोरोना वायरस के कारण जो भी टीम जब भी जहां भी जाती है तो कम से कम आठ दिन क्वारंटीन में रहती है उसके बाद ही टीम प्रैक्टिस आदि कर पाती है. ऐसे में टीमों के लिए एक जगह से दूसरी जगह जाना इस वक्त आसान नहीं रह गया है. माना जा रहा है कि श्रीलंका सीरीज टीम इंडिया के लिए इसलिए खास हो सकती है, क्योंकि अक्टूबर नवंबर में ही टी20 विश्व कप खेला जाना है, इसके लिए प्रैक्टिस हो जाएगी. वहीं हो सकता है कि सितंबर में ही आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच भी कराए जा सकते हैं. जल्द ही श्रीलंका सीरीज के लिए टीम का ऐलान हो जाएगा. देखना दिलचस्प होगा कि इस सीरीज के लिए टीम इंडिया का कप्तान कौन बनाया जाता है. क्योंकि विराट कोहली रोहित शर्मा दोनों ही इस सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे.

अन्य समाचार